logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क ने किया दावा कंगारू ही जीतेंगे सीरीज

तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क के बावजूद भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को जीत सकती है। हालांकि, क्लार्क ने यह भी कहा कि स्टॉर्क के टीम से बाहर होने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम की तैयारियों पर प्रभाव पड़ेगा।

Updated on: 10 Mar 2017, 09:38 PM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क के बावजूद भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को जीत सकती है। हालांकि, क्लार्क ने यह भी कहा कि स्टॉर्क के टीम से बाहर होने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम की तैयारियों पर प्रभाव पड़ेगा।

पैर में फ्रेक्चर के कारण स्टॉर्क भारत के खिलाफ जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी मिशेल मार्श भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: विराट कोहली और अनिल कुंबले पर ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने लगाए ये सनसनीखेज आरोप

क्लॉर्क ने कहा, 'स्टॉर्क की चोट का प्रभाव गंभीर होगा। वह टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। मुझे लगता है कि टीम में उनकी कमी जरूर खलेगी।' क्लॉर्क ने आगे बोला,'मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया स्टॉर्क के चोटिल होने के बावजूद इस सीरीज को जीत सकती है। उन्होंने पुणे टेस्ट मैच जीता था और वह रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए अब भी आश्वस्त हैं।'

क्लॉर्क की कप्तानी में आस्ट्रेलिया टीम ने 2015 आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था। उसने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर पांचवीं बार टूर्नामेंट पर कब्जा किया था। आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान ने कहा,'नाथन लॉयन और स्टीव ओकीफ की गेंदबाजी बेहतरीन है। वे दोनों ही उनकी तैयारियों को लिए श्रेय के योग्य हैं। कड़ी मेहनत का प्रशिक्षण करते हुए दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है।'

यह भी पढ़ें- Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के पैर में फ्रैक्चर, टेस्ट सीरीज से बाहर