logo-image

Asia Cup, 2018 रोहित शर्मा के लिए एशिया कप बड़ी चुनौती, देखिए रिकॉर्ड

एशिया कप में भारत जिन दो टीमों से टक्कर मिलने की उम्मीद है वह 2 टीमें हैं श्रीलंका और पाकिस्तान। दोनों टीमों ने भारतीय टीम को खासा परेशान किया है।

Updated on: 13 Sep 2018, 10:37 AM

नई दिल्ली:

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। विराट कोहली को संयुक्त अरब अमीरात (युएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार जगह दी गई है जबकि यो-यो टेस्ट में विफल होने के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू को एक बार फिर चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। वहीं, केदार जाधव टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

भारत के लिए जीत आसान नहीं

एशिया कप में भारत जिन दो टीमों से टक्कर मिलने की उम्मीद है वह 2 टीमें हैं श्रीलंका और पाकिस्तान। दोनों टीमों ने भारतीय टीम को खासा परेशान किया है। श्रीलंका के साथ खेले 19 मुकाबलों में से भारत ने 9 जीते हैं तो 10 में हार मिली है वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 11 मुकाबलों में से दोनों टीमों ने 5-5 मैच जीते और एक मैच बेनतीजा रहा था। बांग्लादेश के साथ 10 मैचों में से 9 में भारत ने जीत हासिल कर इसे एकतरफा मुकाबला बनाया है।

दूसरी बार विराट की अनुपस्थिति में टीम की कमान रोहित शर्मा को मिली है। रोहित हर हाल में टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।