logo-image

एशेज टेस्ट: तीसरे टेस्ट में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चुकी ऑस्ट्रेलिया गुरुवार से शुरू हो रहे एशेज सीरीज के तीसरे मैच में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

Updated on: 14 Dec 2017, 07:13 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चुकी ऑस्ट्रेलिया गुरुवार से शुरू हो रहे एशेज सीरीज के तीसरे मैच में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमें तीसरे मैच में वाका मैदान पर भिड़ंत करेंगी।

पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम हर विभाग में इंग्लैंड से मजबूत साबित हुई है और उसे बड़े अंतर से मात दी है। पेपर पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत नजर आ रही है।

इंग्लैंड के लिए सीरीज में बने रहने के लिए इस टेस्ट में जीत बेहद जरूरी है। उसने इस मैदान पर 1978 से कोई मैच नहीं जीता है। मैच के अलावा, इंग्लैंड की टीम मैदान से बाहर भी कई समस्याओं से जूझ रही है। ऐसे में उनके लिए यह टेस्ट मैच और बड़ी चुनौती है।

इंग्लैंड के लिए चिंता का विषय उसके बल्लेबाजों का न चलना है। एलिस्टर कुक शुरुआती दो मैचों में रन नहीं बना पाए हैं। उनकी फॉर्म पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी हद तक निर्भर करती है। हालांकि कप्तान जोए रूट ने कुछ मौकों पर टीम को संभाला है।

और पढ़ें: टी 10 टूर्नामेंट गुरुवार से होगा शुरू, जानिए इसके बारे में सबकुछ

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन भी बना रहे हैं और उसके गेंदबाज अपने घर में इंग्लैंड को लगातार परेशान कर रहे हैं। मिशेल स्टार्क इंग्लैंड के लिए तीसरे टेस्ट मैच में बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। पर्थ विकेट अपनी उछाल के लिए जानी जाती है और इस विकेट पर स्टार्क और कहर ढा सकते हैं।

विकेट के मिजाज को देखते हुए आस्ट्रेलिया में मिशेल मार्श को जगह मिल सकती है। मार्श चोटिल पीटर हैंड्सकॉम्ब के स्थान पर टीम में आ सकते हैं। हालांकि हैंड्सकॉम्ब को कप्तान स्टीव स्मिथ का समर्थन हासिल है।

और पढ़ें: बैडमिंटन : सिंधु का दुबई सुपर सीरीज टूर्नामेंट विजयी आगाज, श्रीकांत को निराशा