logo-image

अनिल कुंबले ने बीसीसीआई से कहा- जहीर खान को बनाया जाए टीम इंडिया का बॉलिंग कोच

रिपोर्ट के मुताबिक जहीर खान को पिछले साल भी गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपने की बात हुई थी लेकिन बीसीसीआई से करार पर बात नहीं बन सकी।

Updated on: 25 May 2017, 08:20 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के मौजूदा कोच अनिल कुंबले ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को भारतीय टीम का बॉलिंग कोच बनाए जाने की सिफारिश की है।

अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 के फाइनल से पहले बीसीसीआई के अधिकारियों और प्रशासकीय समिति के साथ एक बैठक के दौरान जहीर का नाम आगे बढ़ाया।

रिपोर्ट में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है, 'हां, कुंबले टीम के लिए एक बॉलिंग कोच चाहते हैं और उन्होंने जहीन खान के नाम की सिफारिश की है।' हालांकि, यह अभी साफ नहीं हो सका है कि जहीर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड में जुड़ेंगे या नहीं।

रिपोर्ट के मुताबिक जहीर खान को पिछले साल भी गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपने की बात हुई थी लेकिन बीसीसीआई से करार पर बात नहीं बन सकी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुंबले ने बैठक के दौरान संजय बांगर को भी प्रोमोट कर सहायक कोच बनाए जाने की सिफारिश की है। संजय बांगर फिलहाल टीम इंडिया के बैटिंग कोच हैं।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर विराट कोहली ने कही एक बड़ी बात लेकिन टाल गए ये सवाल

साथ ही कुंबले टीम के लिए एक स्थायी मैनेजर भी चाहते हैं। मौजूदा स्थिति के मुताबिक बोर्ड फिलहाल किसी भी राज्य क्रिकेट संघ के अधिकारी को इस काम के लिए इस्तेमाल कर लेता है।

यह भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ इतने करोड़ रूपये पीछे आमिर की 'दंगल'

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने शुरू की नए कोच की खोज, चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म होगा अनिल कुंबले का करार