logo-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन की वापसी

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को भारतीय टीम का चयन किया है। समिति ने 22, 25 और 29 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए क्रिकेट टीम की घोषणा की है।

Updated on: 14 Oct 2017, 06:58 PM

highlights

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच 22, 25 और 29 अक्टूबर को तीन वनडे
  • लोकेश राहुल को टीम से बाहर, शार्दुल ठाकुर की वापसी
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाहर बैठे अंजिक्य रहाणे टीम में शामिल

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान भी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का 'आराम' जारी रहेगा। वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव तथा मोहम्मद शमी को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की किवी टीम के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने शनिवार को 22 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी हुई है। 

जडेजा-अश्विन की जोड़ी को लगातार तीसरी सीरीज में आराम देते हुए चयन समिति ने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में बनाए रखा है। उमेश और शमी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक मैच ही खेला था जिसमें दोनों गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे। 

यह भी पढ़ें: SL vs PAK: तीसरे टी20 मैच के लिए पाकिस्तान न जाने पर अड़े श्रीलंकाई खिलाड़ी

वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाहर बैठे अंजिक्य रहाणे वनडे टीम में बने हुए हैं। भारत को मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत थी। 

राहुल सलामी बल्लेबाज होने के नाते मध्यक्रम में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। श्रीलंका दौरे पर टीम प्रबंधन ने उन्हे मध्यक्रम में मौके दिए थे, लेकिन वह असफल रहे थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने कार्तिक को उनके स्थान पर चुना है। 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज शमी और उमेश को नहीं चुना गया है। उनकी जगह श्रीलंका में पदार्पण करने वाले शार्दुल की एक बार फिर वापसी हुई है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच में मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 25 अक्टूबर को पुणे और तीसरा वनडे 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच 22, 25 और 29 अक्टूबर को खेले जाने हैं।

टीम इंडिया: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार और शारदुल ठाकुर।

और पढ़ेंः India Vs Australia: बारिश की भेंट चढ़ा हैदराबाद टी-20, मैदान गीला होने के कारण मैच रद्द