logo-image

विराट कोहली के बाद ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं 50 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा

कोहली के अलवा कई यंग खिलाड़ी अलग-अलग टीमों में हैं जो जल्द 50 अतंरराष्ट्रीय शतक के मुकाम को छू सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में

Updated on: 28 Nov 2017, 07:22 AM

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 50वां शतक जड़ा था। कोहली ने 50 शतकों का सफर 61 टेस्ट और 202 वनडे मैचों में पूरा किया।

वो ऐसा करने वाले दुनिया के नौवें खिलाड़ी बन गए हैं। सबसे ज्यादा शतकों के लिस्ट में 100 शतकों के साथ पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 'क्रिकेट के भगवान' सचिन हैं। दूसरे नंबर पर 71 शतकों से साथ रिकी पोंटिंग हैं।

कुमार संगाकारा 63 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि केलिस 62 और हाशिम अमला 54 शतकों के साथ चौथे और पांचवे स्थान पर हैं। इसके बाद महेला जयवर्धने 54 शतक, लारा 53 शतक के साथ सात और आठ नंबर पर हैं।

कोहली के अलवा कई यंग खिलाड़ी अलग-अलग टीमों में हैं जो जल्द 50 अतंरराष्ट्रीय शतक के मुकाम को छू सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में

1- जो रूट
जो रूट बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। वह वनडे विश्व कप में शतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक टेस्ट और वनडे दोनेों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं।

रूट 23 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं और वह महज 26 साल के हैं तो उनके पास अभी पूरा मौका है कि वह इन दिग्गजों के बीच अपना नाम दर्ज करा सकें। इस साल रूट ने 1855 रन बनाए हैं

2- केन विलियमसन
2010 में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने वाला यह न्यूजीलैंड का खिलाड़ी बेहद खतरनाक बल्लेबाज है। केन ने अब तक 26 शतक लगा लिए हैं। उनकी उम्र 27 साल है। ऐसे में अभी उन्हें बहुत क्रिकेट केलना है और जिस तरह से वो बल्लेबाजी करते हैं निश्चित वह अतंरराष्ट्रीय शतकों का रिकॉर्ड बनाने में सक्षम हैं।

3-रॉस टेलर
रॉस टेलर के अब तक 33 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। उन्होंने ये कारनामा 81 टेस्ट और 193 वनडे में किया है। टेलर की उम्र 33 साल है मगर उनके फिटनेस को देखते हुए लग रहा है अभी वो कुछ साल और क्रिकेट खेलेंगे और साथ ही कई और शतक बनाएंगे।

4-डेविड वार्नर
ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज के सामने बड़े से बड़े गेंदबाज पानी भरते नजर आते हैं। अपनी आक्रमक शैली के लिए वार्नर पूरी दुनिया में मशहूर हैं। डेविड वार्नर ने अब तक 34 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। उनकी उम्र 31 साल है।

5-एबी डिविलियर्स
एबी डिविलियर्स के नाम से कोई भी ऐसा क्रिकेट प्रेमी नहीं होगा जो परिचित न हो। साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने अब तक अंतरराष्ट्री 46 शतक हैं। वह 33 साल के हैं।