logo-image

जस्टिन लैंगर बन सकते हैं आस्ट्रेलिया के नए कोच, बॉल टैम्पिरिंग विवाद पर लीमैन ने दिया था इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्पिरिंग विवाद में नाम आने पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डेरेन लीमैन के इस्तीफा देने के बाद से आस्ट्रेलिया टीम की नए कोच की खोज जारी है।

Updated on: 18 Apr 2018, 03:59 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्पिरिंग विवाद में नाम आने पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डेरेन लीमैन के इस्तीफा देने के बाद से आस्ट्रेलिया टीम की नए कोच की खोज जारी है।
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार डेरेन लीमैन की जगह जस्टिन लैंगर ले सकते हैं।

दि वेस्ट ऑस्ट्रेलिया में छपी खबर के अनुसार जस्टिन लैंगर के नाम पर सहमति बन गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) मई के पहले हफ्ते में यह नियुक्ति कर सकता है।
हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसी खबरों को खारिज कर दिया है।

सीए के अधिकारी ने कहा, 'शुक्रवार को बोर्ड की होने वाली मीटिंग में नए कोच को लेकर बात हो सकती है। हालांकि फिलहाल किसी को भी इसका ऑफर नहीं दिया गया है और न ही कॉन्ट्रेक्ट तैयार हुआ है। अगले कुछ हफ्तों में इस पर बात हो सकती है।'

यह भी पढ़ें: IPL 2018 : कोहली का गुस्सा पहुंचा सातवे आसमान पर, ऑरेंज कैप पहनने से किया इंकार

गौरतलब है कि लैंगर 2012 से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉर्चर्स जैसी टीमों को कोच कर चुके हैं।

इसके अलावा जब 2016 में लीमैन कुछ समय के लिए छुट्टी पर गए थे तब लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज दौरे पर कोच की भूमिका निभाई थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया का नया कोच कौन होगा इसे लेकर कई और नाम भी मैदान में हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का कोच पद संभालने की इच्छा जताई थी। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी भी टीम का कोच पद संभालने की इच्छा जता चुके हैं।

और पढ़ें: IPL 2018: 'हिटमैन' रोहित ने बनाया आईपीएल का अपना तीसरा सर्वाधिक स्कोर