logo-image

CWG 2018: पुरुषों की साइकिलिंग स्क्रैच रेस से बाहर हुए मंजीत सिंह

भारत के पुरुष साइकिल चालक मंजीत सिंह को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को पुरुषों की 15 किलोमीटर स्क्रैच रेस स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में निराशा हाथ लगी है

Updated on: 07 Apr 2018, 05:49 PM

गोल्ड कोस्ट:

भारत के पुरुष साइकिल चालक मंजीत सिंह को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को पुरुषों की 15 किलोमीटर स्क्रैच रेस स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में निराशा हाथ लगी है। इस स्पर्धा के हीट-2 में मंजीत स्वर्ण पदक की दावेदारी के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए और बाहर हो गए। 

मंजीत को इस स्पर्धा के हीट-2 में 13वां स्थान हासिल हुआ। इस स्पर्धा की प्रत्येक हीट में से शीर्ष 12 में रहने वाले एथलीट ही स्वर्ण पदक के लिए क्वालीफाई कर पाएंगे। 

ऐसे में मंजीत केवल एक स्थान से चूक गए। इस स्पर्धा में इंग्लैंड के क्रिस्टोफर लाथम को हीट-2 में पहला और उनके हमवतन ओलिवर वुड को दूसरा स्थान मिला है। 

इससे पहले भारतीय तिकड़ी-सानुराज सनंदराज, रणजीत सिंह और साहिल कुमार को भी पुरुषों की स्प्रिंट स्पर्धा में निराशा हाथ लगी थी। 

एना मियारेस वेलोड्रोम में आयोजित इस स्पर्धा में भारतीय साइकिल चालक क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में असफल रहे। सानुराज को इस स्पर्धा में 21वां, रणजीत को 22वां और साहिल को 24वां स्थान हासिल हुआ। 

यह भी पढ़ें: CWG 2018: वेटलिफ्टिंग में वेंकट राहुल ने जीता पदक, भारत को मिला गोल्ड