logo-image

CBSE UGC NET 2017: सीबीएसई जल्द ही यूजीसी के परीक्षा परिणामोंं की घोषणा करेगी

सीबीएसई बहुत जल्द ही यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का रिजल्ट घोषित करने वाली है। बता दें कि सीबीएसई ने इसी साल जनवरी में यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

Updated on: 08 Apr 2017, 12:45 PM

नई दिल्ली:

सीबीएसई बहुत जल्द ही यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का रिजल्ट घोषित करने वाली है। बता दें कि सीबीएसई ने इसी साल जनवरी में यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। बताया जा रहा है कि इस परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे और इसके बाद उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एलिजिबल होंगे।

परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

बता दें कि यूजीसी-नेट परीक्षा साल में दो बार (दिसंबर और जून-जुलाई) आयोजित की जाती है। यूजीसी के दिशा निर्देश के मुताबिक, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी है।

हालांकि 11 जुलाई, 2009 से पहले एम. फिल या पीएचडी के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी अगर सहायक प्रोफेसर पद की पात्रता के लिए निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करते हैं तो उनके लिए इस पद के लिए अनिवार्य नेट की परीक्षा पास करना जरूरी नहीं है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सब इंस्पेक्टर की भर्तियों को किया निरस्त, चार हजार से ज्यादा पदों पर होनी थी भर्ती

परीक्षा के रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां इस परीक्षा के रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने के बाद मांगी गई सूचना भरकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें।

ये भी पढ़ें- GL vs KKR: IPL में गंभीर के नाइट राइडर्स से आज भिड़ेगी रैना की टीम, जानिए क्या कहते हैं रिकॉर्ड, कौन है जीत का दावेदार