अगले साल दो बार नहीं होगी NEET की परीक्षा? सरकार फैसले पर दोबारा कर रही है विचार

  |   Updated On : August 10, 2018 05:20 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक महीने पहले ऐलान किया था कि मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का एग्जाम साल में दो बार होगा, लेकिन स्टूडेंट्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, अब सरकार इस फैसले के बारे में दोबारा सोच रही है।

सूत्रों के मुताबिक, साल 2019 में होने वाली NEET की परीक्षा ऑफलाइन यानि पेपर पर होगी। यह सुझाव स्वास्थ्य मंत्रालय ने ही दिया है। इसे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नहीं, बल्कि CBSE आयोजित करेगी।

ये भी पढ़ें: RRB ALP EXAM: परीक्षा में शामिल हुए इतने अभ्यर्थी कि बन गया रिकॉर्ड

बता दें कि पहले प्रस्ताव में कहा जा रहा था कि साल 2019 से NEET की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाएगी, लेकिन अब उस प्रस्ताव पर दोबारा विचार-विमर्श किया जा रहा है। मंत्रालय अगले हफ्ते तक इस पर कोई फैसला ले सकता है।

गौरतलब है कि सरकार ने सिर्फ NEET ही नहीं, बल्कि इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली JEE की परीक्षा को भी साल में दो बार आयोजित करने की बात कही थी। इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का गठन भी किया गया।

ये भी पढ़ें: 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए उत्तीर्ण प्रतिशत मेें बदलाव

RELATED TAG: Neet Exam 2019, Hrd Ministry, Prakash Javadekar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो