logo-image

12वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली नौकरियां, सैलरी 20 हजार रुपये

रेल मंत्रालय ने इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए।

Updated on: 13 Sep 2017, 06:06 PM

नई दिल्ली:

अगर आप 12वीं पास है तो आपके लिए खुशखबरी है। रेल मंत्रालय ने इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए।

रेलवे ने चेन्नई में क्लर्क और टेक्नीशियन के लिए 10 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए विज्ञापन भी जारी किया गया है। विज्ञापन में आवेदन से लेकर सैलरी तक की जानकारी दी गयी है।

अगर आप अप्लाई करना चाहते है तो अपनी योग्यता, वेतन, कुल पद, चयन प्रक्रिया, नौकरी विवरण,अंतिम तिथि और आवेदन प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक देखते हुए अप्लाई करें।

इस पद के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी। ग्रेजुएट उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन के साथ जरुरी डाक्यूमेंट्स की सेल्‍फ अटेस्‍टेड फोटोकॉपी इस पते पर Assistant Personnel Officer/R Integral Coach Factory, Chennai – 600038 भेजें।

मोदी सरकार ऐसे रेल दुर्घटना पर लगाएगी रोक, जीपीएस से होगी निगरानी

आवेदन करने की आखिरी तरीक 25 सितंबर 2017 है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू पर आधारित होगा। सैलरी 5200-20200 रुपये प्रति महीने और ग्रेड पे 2800 रूपए है।

सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपये और अन्य सभी उम्मीदवारों (पीएच / एसटी / एससी / पूर्व-एस / महिला / अल्पसंख्यक) के लिए फीस 250 रुपये है।

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए वेबसाइट की लिंक: http://www.icf.indianrailways.gov.in

समय से पहले भारत में दोड़ैगी बुलेट ट्रेन, शिंज़ो आबे और पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास