logo-image

सूरत का ये छात्र बना सीए, सीएस और सीएमए क्लीयर करने वाला देश का सबसे युवा छात्र

गुजरात के एक छात्र ने चार्टर एकाउंटेसी (CA), कंपनी सेक्रेटरी (CS) और कोस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेसी (CMA) जैसे तीनों प्रोफेशनल एग्जाम को क्लीयर कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

Updated on: 27 Aug 2017, 12:52 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के एक छात्र ने चार्टर एकाउंटेसी (CA), कंपनी सेक्रेटरी (CS) और कोस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेसी (CMA) जैसे तीनों प्रोफेशनल एग्जाम को क्लीयर कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इन तीनों एग्जाम को क्लीयर करने वाले आदित्य झवर देश के सबसे कम उम्र के छात्र बन गए हैं।

बता दें कि यह रिकॉर्ड अब तक दिल्ली के सार्थक अहूजा और पल्लवी सचदेवा के नाम था। इन दोनों छात्रों ने यह कारनामा महज 23 साल की उम्र में कर दिखाया था।

लेकिन अब आदित्य ने जैसे ही सीएमए की फाइनल एग्जामिनेशन क्लीयर किया उन्होंने सार्थक और पल्लवी के रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम कर लिया है। 12वीं पास करने के बाद से ही आदित्य सीए की तैयारियों में लग गए थे। इस दौरान उनकी उम्र महज 15 साल थी।

और पढ़ें: स्कूल की किताब में 'सेक्स' कंटेंट, नाइजीरिया में आया भूचाल

उन्होंने इसके साथ सीएस की भी तैयारी शुरू की थी और ये दोनों ही एग्जाम उन्होंने क्लीयर कर लिए। उन्होंने सीएमए की भी तैयारी की और उसे भी क्वालीफाई किया।

आदित्य झवर को सूरत के सीए रवि छावड़िया ने ट्रेनिंग दी है। आदित्य इंद्रा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन भी कर रहे हैं। इस दौरान उनका सब्जेक्ट बेचलर और कॉमर्स है।

झवर के पिता महेश झवर एक कपड़ा व्यापारी हैं और उनकी मां पिछले 25 सालों से शिक्षिका हैं।

और पढ़ें: नीट 2017: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई अतिरिक्त 5 अंक देने पर रोक