logo-image

Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप के शेयरों में आज भी उछाल, निवेशकों की हो रही चांदी

Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर पिछले दो दिनों से निवेशकों को बंपर रिटर्न दे रहे हैं. मंगलार के बाद आज यानी बुधवार को भी अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में उछाल देखा जा रहा है.

Updated on: 26 Jul 2023, 12:56 PM

highlights

  • अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में उछाल
  • लगातार दूसरे दिन अडानी के शेयरों में तेजी
  • निवेशकों को मिल रहा बंपर रिटर्न

New Delhi:

Adani Group Stocks: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में आज भी तेजी बनी हुई है. लगातार दूसरे दिन भी अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल आने से निवेशकों की चांदी हो रही है.  मंगलवार को भी अडानी ग्रुप के शेयरों में खूब उछाल देखने को मिला. आज यानी बुधवार को अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 9 में उछाल बना हुआ है. अडानी ग्रीन एनर्जी में आज 6 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा गया. इसके अलावा अम्बुजा सीमेंट और एसीसी सीमेंट के शेयर में भी एक-एक फीसदी की तेजी देखी गई. मंगलवार को अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा. बुधवार को अडानी पावर और अडानी टोटल गैस ने बंपर रिटर्न दिया. एक दिन पहले भी अडानी गैस और ट्रांसमिशन के शेयरों में रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिली.

तिमाही के नतीजे जारी करेगा अडानी समूह

दरअसल, तिमाही के नतीजे जारी करने वाला है. इस खबर के सामने आने के बाद से ही अडानी ग्रुप की कंपनियों के ज्यादातर शेयर हरे निशान पर हैं. बता दें कि जून 2023 की तिमाही के वित्तीय परिणामों पर विचार और समीक्षा के लिए 31 जुलाई को बोर्ड की मीटिंग होगी.

ये भी पढ़ें: Anju Nasrullah Marriage: प्यार के लिए पाकिस्तान पहुंची अंजू ने आखिर क्यों रखा फातिमा नाम? जानिए क्या है इसकी वजह

अडानी समूह की इन कंपनियों के बढ़े शेयर

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड
बुधवार को अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर में 1.49 फीसदी का उछाल देखने को मिला. जो तेजी के बाद 2503.50 रुपये के स्तर पर ट्रेडिंग करने लगा. बीते सत्र में इस स्टॉक की कीमत 2,466.65 रुपये पर थी.

अडानी ग्रीन एनर्जी
इसके साथ ही अडानी ग्रीन एनर्जी के स्टॉक में भी आज 6.47 फीसदी की तेजी देखने को मिली. तेजी के बाद ये 1158.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. मंगलवार को इस शेयर के दाम 1,088.05 रुपये के स्तर पर रहे.

ये भी पढ़ें: Avneet Kaur:मिनी स्कर्ट पहनकर लंदन की गलियों में घूमती दिखीं अवनीत कौर, देखें तस्वीरें

अडानी ट्रांसमिशन
हालांकि बुधवार को अडानी ग्रुप के अडानी ट्रांसमिशन के स्टॉक में 1.12 फीसदी की गिरावट हुई. इसके बाद ये 825.50 रुपये के स्तर पर आ गया. बीते कारोबारी सत्र में ये 834.85 रुपये के स्तर पर रहा था.

अडानी टोटल गैस लिमिटेड
बुधार को अडानी टोटल गैस लिमिटेड के शेयर में भी तेजी देखी गई. इसके शेयर में 0.68 फीसदी उछाल के बाद ये 667.25 रुपये के स्तर पर ट्रेडिंग करने लगा. जो पिछले कारोबारी सत्र में 662.65 रुपये के स्तर पर था.

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन
इसके अलावा आज (बुधवार) इस स्टॉक में 1.84 फीसदी उछाल देखा गया इसके बाद ये 763 रुपये के स्तर पर ट्रेडिंग करने लगा. बीते सत्र में इस शेयर का भाव 749.25 रुपये था.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के बीच जाम बना आफत, नोएडा में हुई स्कूलों की छुट्टी

अडानी पावर 
अडानी पावर के शेयर में आज 0.44 फीसदी की तेजी देखी गई. इसके बाद ये 261.30 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. जबकि पिछले कारोबारी सत्र में ये 260.15 रुपये के स्तर पर था. इनके अलावा अडानी विल्मर, अम्बुजा सीमेंट्स, एसीसी सीमेंट्स और एनडीटीवी के शेयर में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि ये सभी कंपनियां अडानी ग्रुप की हैं.