logo-image

वोडाफोन-आइडिया मर्जर: फरवरी अंत तक हो सकता है ऐलान

ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में विलय सौदे की घोषणा महीनेभर में होने की संभावना है।

Updated on: 20 Feb 2017, 07:26 AM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन की दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी वोडाफोन व भारत के आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में विलय सौदे की घोषणा महीनेभर में होने की संभावना है। अगर ऐसा हो जाता है तो वायरलेस सब्सक्राइबर के लिहाज से फिलहाल वोडाफोन पहले स्थान पर आ सकता है।

सूत्रों ने कहा, 'दोनों कंपनियां 24-25 फरवरी को निश्चित समझौते की घोषणा कर सकती हैं।' वोडाफोन व आइडिया, दोनों ने इस मामले में टिप्पणी से इनकार किया है।

इंडिया रेटिंग्स एण्ड रिसर्च के अनुसार यदि दोनों के बीच विलय सौदे को लेकर सहमति बन जाती है तो मिलकर बनने वाली नई दूरसंचार कंपनी भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी। दूरसंचार क्षेत्र के राजस्व में इसकी हिस्सेदारी करीब 40 प्रतिशत होगी और 38 करोड़ से अधिक इसके ग्राहक होंगे।

और पढ़ें:Vodafone में होगा Idea का मर्जर, वोडाफोन ने लगाई अटकलों पर मुहर

टेक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी पी गुरनानी ने कहा, 'यह एक बड़ा बाजार है जिसमें ये कंपनियां विलय कर रही हैं. मेरी दुनिया में यह हलचल वाला बदलाव है। टेक महिंद्रा इससे प्रभावित नहीं होगी, बल्कि उसे इससे फायदा होगा।'

और पढ़ें:आईडिया का नया प्लान, 1जीबी की कीमत में 15जीबी 4जी इंटरनेट डाटा