logo-image

सेंसेक्स 85 अंक ऊपर और निफ्टी में 30 अंकों की बढ़त के साथ शुरु हुए शेयर बाज़ार

निवेशकों में खरीदारी का माहौल, मज़बूती से हुई शेयर बाज़ार की शुरुआत, सुबह के कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी हरे निशान में।

Updated on: 10 Jan 2017, 09:55 AM

नई दिल्ली:

मंगलवार को शेयर बाज़ार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। सेंसेक्स 85 अंक ऊपर खुला और जल्द ही 140 अंकों के साथ ऊंची छलांग लगा गया, वहीं निफ्टी ने भी शानदार 30 अंकों के साथ शुरुआत की और जल्द ही आधे परसेंट की बढ़त के साथ कारोबार करने लगा।

मंगलवार को सुबह के कारोबार में निफ्टी मिडकैप और बीएई मिड कैप इंडेक्स में भी मज़बूती देखी गई। तेज़ी वाले शेयर्स में टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, इंफोसिस, कोल इंडिया और विप्रो रहे। वहीं सबसे ज़्यादा गिरावट एक्सीस बैंक, कैडिला हेल्थ, अपोलो हॉस्पीट्ल, टेक महिन्द्रा, कोलगेट-पालमो सरीखे शेयर्स में रही।

मंगलवार को सरकार ने तेल कंपनियों से दोगुने डिविडेंड की भी मांग की थी, माना जा रहा है कि इस ख़बर से बाज़ार को सुबह के कारोबार में मज़बूती मिली। वहीं, अमेरिकी तेल भंडार में बढ़ोतरी के चलते अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रू़ड के दाम में गिरावट आई है। फिलहाल ब्रेंट क्रूड 55 डॉलर के करीब ट्रेड कर रहा है। वहीं डॉलर में स्थिरता से सोने में मामूली गिरावट आई है।

और पढ़ें- HDFC बैंक में जल्द 'इरा' नाम का रोबॉट करेगा आपकी मदद