logo-image

ई-वॉलेट जीओमनी और यूबर के बीच करार, एक ही ऐप से ले सकेंगे दोनों सुविधाओं का लाभ

रिलायंस जीओ मनी ने यूबर कैब सेवा प्रदान करने वाली कंपनी के साथ करार का ऐलान किया है। इसके समझौते के तहत ग्राहक एक ही ऐप से दो कंपनियों की सुविधाओं का मज़ा ले सकेंगे।

Updated on: 20 Feb 2017, 08:20 PM

नई दिल्ली:

अगर आप यूबर टैक्सी सेवाएं लेते है और साथ ही कैश के बजाए मोबाइल ऐप के ज़रिए बिल का भुगतान करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब इसके लिए आपको मोबाइल में दो ऐप नहीं रखनी होंगी और आप एक ही ऐप से दोनों कंपनियों की सुविधाओं का लुत्फ उठा सकते हैं।

जी हां.. क्योंकि आपको बेहतरीन सेवाएं देने के लिए रिलायंस जीओ मनी और यूबर ने हाथ मिलाया है। रिलायंस जीओ मनी ने यूबर (कैब प्रदान करने वाली कंपनी) के साथ करार का ऐलान किया है।

इस समझौते के तह्त यूबर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स जीओ के मोबाइल वॉलेट जीओमनी के ज़रिए भुगतान कर सकेंगे। प्रीपेड ई-वॉलेट जीओमनी रिलायंस इंडस्ट्री की एक ईकाई है।

और पढ़ें: यूबर ने शुरु की यूबर हायर सेवा, ग्राहक 12 घंटे के लिए किराए पर ले सकेंगे टैक्सी

कंपनी ने बयान में कहा है कि, 'मोबाइल ई-वॉलेट कंपनी जीओ मनी की ऐप से ही ग्राहक यूबर टैक्सी बुक करा सकेंगे और इसी के ज़रिए पैसों का भुगतान भी कर सकेंगे।' यूबर भारत की नवनियुक्त चीफ बिज़नेस ऑफिसर मधु कन्नन ने कहा है कि, 'इस समझौते से इन दो कंपनियों के बीच गतिविधियों की कड़ी मज़बूत होगी और दोनों कंपनियों के बड़ी संख्या में ग्राहकों को फायदा होगा।'

उन्होंने कहा कि, 'इस स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप के ज़रिए कंपनी की कोशिश डिजिटल सॉल्युशन्स की दिशा में और मज़बूती प्रदान करने की है ताकि बड़ी संख्या में भारतीय यूज़र्स को फायदा हो।' 

जीओ मनी के बिज़नेस हेड अनिर्बान एस मुखर्जी का कहना है कि, 'जीओ मनी के यूबर के साथ गठबंधन से डिजिटल प्लेटफॉर्म के ज़रिए यूबर ट्रांसेक्शन्स को बढ़ावा मिलेगा।'

समझौते के तह्त जीओ और यूबर दोनों कंपनियां मिलकर कारोबार संबंधी कई मौकों को तलाशने की दिशा में काम करेगी। दोनों कंपनियां जीओ मनी ऐप के ज़रिए यूबर टैक्सी के इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को इन्सेंटिव्स प्रदान करेगी।

बिज़नेस से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें