8वां वाइब्रेंट गुजरात समिट: गुजरात में 49,000 करोड़ रुपये निवेश करेगा अडानी समूह

By   |  Updated On : January 10, 2017 11:34 PM
अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (फाइल फोटो)

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट के दौरान अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने मंगलवार को कहा कि उनकी कंपनी गुजरात में 49,000 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। अगले पांच साल के दौरान बंदरगाह के प्रसार से लेकर अक्षय ऊर्जा तक विभिन्न क्षेत्रों में यह निवेश करेगा।

वाइब्रैंट गुजरात ग्लोबल समिटि में अडानी ने कहा, "गुजरात में स्थित अपने सभी बंदरगाहों-मुंद्रा, हजीरा, दाहेज और टूना- के प्रसार में हम 16,700 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। 2021 में सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा के क्षेत्र में हमारा निवेश बढ़कर 23,000 करोड़ रुपये का हो जाएगा।"

अडानी ने कहा कि अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में देश को वैश्विक स्तर पर शीर्ष पर पहुंचाने के पीएम मोदी के विजन के तहत अडानी समूह ने गुजरात में 1,648 मेगावाट के संयंत्र स्थापित किए हैं।

वहीं इस समिट के दौरान मंगलवार को ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में नकदी रहित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए कारोबारियों और दुकानदारों को जियो नेटवर्क से जोड़ने की योजना है।

इसे भी पढ़ेंः 8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले पीएम मोदी, भारत दुनिया में व्यापार के लिए सबसे अच्छी जगह होगा

मुकेश अंबानी ने कहा, "आने वाले वर्षो में जियो नेटवर्क के तहत लाखों की संख्या में कारोबारियों और दुकानदारों को जोड़ा जाएगा, जो प्रधानमंत्री के नकदी रहित अर्थव्यवस्था के विजन में मददगार साबित होगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात देश का पहला राज्य है, जहां जियो ग्राहकों की संख्या 50 लाख को पार कर चुकी है।

आईएएनएस इनपुट के साथ...

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरें

वीडियो

फोटो