logo-image

#YearEnd 2017: सिल्क को पर्दे पर लाने वाले विनु चक्रवर्ती के साथ इन हस्तियों ने दुनिया को कहा अलविदा

तमिल ऐक्टर और स्क्रिप्ट राइटर विनु चक्रवर्ती अब हमारे नहीं रहे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

Updated on: 28 Dec 2017, 02:03 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड और टॉलीवुड कलाकारों के चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त है। एक और जहां आपको हिंदी सिनेमा के दीवाने मिलेंगे, वहीं दूसरी और दक्षिण भारत की फिल्मों के फैन्स की लिस्ट भी बहुत लंबी है।

लेकिन कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो अब हमारे बीच में नहीं रहे। आइए आपको साउथ इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से इंडस्ट्री को अपना लोहा मनवा दिया।

तमिल ऐक्टर और स्क्रिप्ट राइटर विनु चक्रवर्ती अब हमारे नहीं रहे। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

1980 में मूवीं 'वंदी चक्करम' से सिल्क स्मिता जैसी अदाकारा को सिल्वर स्क्रीन पर लाने वाले विनु चक्रवर्ती ही थे। वह 71 साल के थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी, बेटा और एक बेटी है। 28 अप्रैल, 2017 को इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 

और पढ़ें: #YearEnd 2017: बॉलीवुड की इन दिग्गज हस्तियों ने इस साल दुनिया को कहा अलविदा

रेखा सिंधु
रेखा सिंधु

कन्नड़ टीवी अभिनेत्री रेखा सिंधु की इसी साल 5 मई को मृत्यु हो गई थी। रेखा ने कन्नड़ और तमिल टीवी की दुनिया में बतौर अभिनेत्री और मॉडल पहचान बनाई थी।

तेलुगू टीवी एक्टर प्रदीप
तेलुगू टीवी एक्टर प्रदीप

तेलुगू टीवी एक्टर प्रदीप ने 3 मई, 2017 को आत्महत्या कर ली थी। हाल ही में प्रदीप ने टीवी अभिनेत्री पवानी रेड्डी के साथ शादी की थी। कहा जाता है कि घटना के समय पवानी घर पर नहीं थी।

मराठी फिल्म निर्माता अतुल तपकिर
मराठी फिल्म निर्माता अतुल तपकिर

मराठी फिल्म निर्माता अतुल तपकिर ने 14 मई, 2017 को पुणे के एक होटल आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने 2013 में 'धोल तशे' और 'तपकिर' फिल्म को प्रोड्यूस किया था। बॉक्स ऑफिस पर बमबारी हुई थी। उन्होंने आत्महत्या के लिए जहर खाया था।

कीर्तिका चौधरी
कीर्तिका चौधरी

मुबंई की चकाचौंध से प्रभावित होकर ज्यादातर लोग यहां अपने भविष्य का सपना देखने लगते हैं। लेकिन कुछ ही ऐसे होते हैं, जो इन्हें स्वीकार कर पाते हैं। कीर्तिका चौधरी भी उन्हीं में से एक हैं, जो एक मुकाम हासिल करनेे के लिए संघर्ष कर रही थीं। वह बालाजी टेलिफिल्म्स की टीवी सीरीज 'परिचय' और कंगना रनौत के साथ 'रज्जो' फिल्म में एक छोटी सी भूमिका दिखाई दी थी। 13 जून, 2017 को मुंबई के अंधेरी इलाके में उन्हें अपने अपार्टमेंट में मृत पाया गया था।

अबिस रिजवी
अबिस रिजवी

तुर्की में नए साल 2017 के जश्न के दौरान हुए आतंकवादी हमले में दो भारतीयों की मौत हुई। उनमें से एक फिल्ममेकर अबिस रिजवी थे। अबिस राज्यसभा के पूर्व सांसद अख्तर हसन रिजवी के बेटे थे।