logo-image

WEF 2018: शाहरुख को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, कहा- थैंक्यू

शाहरुख खान को दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया। इससे पहले अमिताभ बच्चन, मल्लिका साराभाई, एआर रहमान, शबाना आजमी, रविशंकर और अमजद अली खान को भी यह मिल चुका है।

Updated on: 23 Jan 2018, 05:04 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड के दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया। उन्हें दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में महिलाओं व बच्चों के अधिकारों के समर्थन का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित किया गया।

24वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉडर्स समारोह में 'रईस' के अलावा अभिनेता-निर्देशक केट ब्लैंचेट और गायक एल्टन जॉन को अवॉर्ड दिया गया।

सम्मान मिलने के बाद शाहरुख ने ट्वीट कर कहा, 'एल्टन जॉन और केट ब्लैंचेट के साथ विश्व आर्थिक मंच का 24वां क्रिस्टल अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।'

इससे पहले अमिताभ बच्चन, मल्लिका साराभाई, ए आर रहमान, शबाना आजमी, रविशंकर और अमजद अली खान को भी क्रिस्टल अवॉर्ड मिल चुका है।

अवॉर्ड मिलने से पहले सुपरस्टार शाहरुख खान दावोस में बर्फ से ढके रास्ते में अपने बाहें खोलकर अपने खास सिग्नेजर पोज में नजर आए।

और पढ़ें: अब SC में होगी जज लोया की मौत से जुड़े हर मामले की सुनवाई

शाहरुख खान ने अपने चिरपरिचित अंदाज की एक तस्वीर के साथ लिखा, 'स्विटजरलैंड में आके ये ना किया तो क्या किया? दावोस में आकर खुश हूं, अब क्रिस्टल अवॉर्डस समारोह में भाग लेने के लिए तैयार हूं। दावोस डायरी।'

आपको बता दें कि शाहरुख हिंदी सिनेमा के वैश्विक मंच पर जाने-माने चेहरों में से एक है। वह मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं जो एसिड हमले की पीड़ित महिलाओं को सहायता, चिकित्सकीय इलाज, कानूनी मदद, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास व आजिविका में सहयोग करते हैं।

वह बच्चों के विशेष अस्पताल वार्डो के निर्माण में भी मदद करते हैं और उन्होंने बच्चों के कैंसर के उपचार के लिए नि: शुल्क बोर्डिग के साथ चाइल्डकेयर केंद्र का समर्थन भी किया।

और पढ़ें: खत्म हुआ अमेरिकी शटडाउन , वोटिंग के लिए तैयार हुए डेमोक्रेट्स