logo-image

Manto Trailer Release: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के 'मंटो' का ट्रेलर हुआ रिलीज, देखिए जबरदस्त अंदाज

अभिनेत्री-फिल्मकार नंदिता दास द्वारा निर्देशित नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' (Manto) का ट्रेलर स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) के मौके पर रीलिज हो गया है।

Updated on: 15 Aug 2018, 11:53 AM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री-फिल्मकार नंदिता दास द्वारा निर्देशित नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' (Manto) का ट्रेलर स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) के मौके पर रीलिज हो गया है। एचपी स्टूडियोज, फिल्मस्टॉक और वायकॉम18 मोशन पिक्चर्स द्वारा सह-निर्मित 'मंटो' लेखक सआदत हसन मंटो के इर्द-गिर्द घूमती है। नवाजुद्दीन इस किरदार को जीवित करते दिखाई देंगे। फिल्म के ट्रेलर में बॉलीवुड के दिग्गज लेखक जावेद अख्तर भी वकील के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीं फिल्म में परेश रावल और दिव्या दत्ता के साथ ऋषि कपूर भी खूबसूरत किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर देखिए

'मंटो' के किरदार में नवाजउद्दीन बेहतरीन अभिनय करते हुए दिख रहे हैं।

और पढ़ें: Manikarnika Poster Release: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ हुआ पोस्टर, आक्रामक अवतार में दिखीं कंगना

बता दें कि सआदत हसन मंटो बेहद ही चर्चित लघुकथाकार थे। जो अपनी लघु कथाओं, बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेकसिंह के लिए प्रसिद्ध हुए। अपने छोटे से जीवनकाल में उन्होंने बाइस लघु कथा संग्रह, एक उपन्यास, रेडियो नाटक के पांच संग्रह, रचनाओं के तीन संग्रह और व्यक्तिगत रेखाचित्र के दो संग्रह प्रकाशित किए। कहानियों में अश्लीलता के आरोप की वजह से मंटो को छह बार अदालत भी जाना पड़ा था।

फिल्म 'मंटो' की निर्देशक नंदिता के अनुसार फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में बदलाव, बंटवारे के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी कैसे बीती और उनके घरेलू जीवन को दिखाया जाएगा। मंटो की पत्नी का किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल निभाएंगी।