रंगून में सैनिक की भूमिका अभी तक का साहसिक किरदार: शाहिद कपूर

By   |  Updated On : February 17, 2017 07:20 PM

नई दिल्ली:  

ऐतिहासिक युद्ध पर आधारित विशाल भारद्वाज की आगामी फिल्म 'रंगून' में ब्रिटिश-भारतीय सेना के एक सैनिक का किरदार निभाने वाले अभिनेता शाहिद कपूर का कहना है कि यह उनका अब तक का सबसे साहसिक किरदार है।

शाहिद ने बताया, 'मेरा किरदार नवाब मलिक मेरे पहले के विभिन्न किरदारों जैसे टॉमी सिंह ('उड़ता पंजाब'), चार्ली-गुड्डू ('कमीने') और हैदर ('हैदर') से अलग है और इसलिए मैंने इस किरदार को निभाया..विशाल सर मुझे हमेशा कुछ चनौतीपूर्ण और अलग किरदार निभाने का प्रस्ताव देते हैं।'

शाहिद के मुताबिक, 'मेरे अब तक के निभाए गए किरदारों में नवाब मलिक का किरदार सबसे साहसिक है, जो एक और देशभक्त सैनिक है। यह एक प्रेरणादायक किरदार है और मैं इस किरदार को निभाने का अवसर मिलने पर बेहद खुश हूं।'

फिल्म में उस समय के दौर को दिखाया गया है जब भारत में राजनीतिक उथल-पुथल का माहौल था।

इसे भी पढ़ें: 'रंगून' के नए गाने 'टिप्पा' में देखें कंगना रनौत की ट्रेन-मस्ती

उस दौर के किरदार को निभाने के लिए तैयारियो के बारे में पूछे जाने पर शाहिद ने कहा कि उस समय देशभर में आजादी हासिल करने की भावना थी। ऐसे में नवाब मलिक ब्रिटिश सेना में काम करने की वजह से इमोशनली ज्यादा परेशान रहते थे।

पिता बनने के बाद आए बदलाव के बारे में शाहिद ने कहा कि निश्चित रूप से उनके अंदर बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि अब फिल्मों के चुनाव के दौरान वह थोड़ी ज्यादा जिम्मेदारी महसूस करते हैं। फिल्म 'रंगून' में सैफ अली खान और कंगना रानौत भी हैं। यह 24 फरवरी को रिलीज होगी।

RELATED TAG: Shahid Kapoor,

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे