logo-image

'पद्मावती' के रिलीज होने का रास्ता साफ, नाम के साथ 'घूमर' गाने में हो सकता बदलाव

अब 'पद्मावती' फिल्म का नाम बदल उसे रिलीज किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो फिल्म के 'घूमर' गाने के साथ कई दृश्यों में बदलाव किया जा सकता है।

Updated on: 30 Dec 2017, 02:46 PM

highlights

  • सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम  'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' में रखने की बात कही है
  • इन बदलावों के बाद फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जाएगा
  • 'घूमर' गाने में भी बदलाव करना होगा, वहीं फिल्म में डिस्क्लेमर भी लिखना होगा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के साथ राजनीतिक गलियारों में 'पद्मावती' फिल्म की रिलीज को लेकर गहराता विवाद जल्द ही थमने वाला है। जी हां, निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर संकट के बादल छटने वाले हैं। 

'पद्मावती' फिल्म का नाम बदल उसे रिलीज किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो फिल्म के 'घूमर' गाने के साथ कई दृश्यों में बदलाव किया जा सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम  'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' रखने की बात कही है। इन बदलावों के बाद फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया जाएगा। 

इसके साथ ही फिल्म में मौजूद 'घूमर' गाने में भी बदलाव करना होगा। वहीं फिल्म में डिस्क्लेमर भी लिखना होगा, जिससे सती प्रथा को बढ़ावा न मिले। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्देशक संजय लीला भंसाली भी सेंसर बोर्ड के इन बदलावों को मानने के लिए तैयार हो गए हैं।

हाल ही में 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की समीक्षा के लिए इतिहासकारों और पूर्व राजघराने की समिति गठित की गई थी। इस समि​ति में 6 सदस्य थे।

और पढ़ें: करीना कपूर ने Vogue India के कवर पेज के लिए कराया हॉट फोटोशूट

गौरतलब है कि 'पद्मावती' को लेकर यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में फिल्म को बैन करने की मांग उठी थी।

बता दें 'पद्मावती' में अभिनेता रणवीर सिंह दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं। वहीं दीपिका पादुकोण रानी पद्मावत और शाहिद कपूर महाराजा रावल रतन सिंह के ​किरदार में हैं।

विवादों के बीच एक बीजेपी नेता ने भंसाली और दीपिका के सिर काटने वाले के लिए 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ और उन्हें तोड़मरोड़ को पेश करने करने का आरोप लगाया था।

और पढ़ें: धर्म के धोखेबाज: वीरेंद्र देव दीक्षित के बचाव में उतरे स्वामी ओम ने कहा- सभी आरोप बेबुनियाद