logo-image

Forbes List: कमाई के मामले में शाहरुख खान से पीछे हैं सलमान खान, अक्षय कुमार तीसरे नंबर पर

इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान 8वें, सलमान खान 9वें और अक्षय कुमार 10वें पायदान पर हैं।

Updated on: 23 Aug 2017, 03:15 PM

मुंबई:

सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार ने एक बार फिर कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। फोर्ब्स मैगजीन ने साल 2017 की 20 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें तीन भारतीय एक्टर्स शामिल हैं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान 8वें, सलमान खान 9वें और अक्षय कुमार 10वें पायदान पर हैं। इसके साथ ही बिग बी यानि अमिताभ बच्चन लिस्ट से बाहर हैं।

फोर्ब्स मैगजीन के हिसाब से शाहरुख खान की सालाना कमाई 243.50 करोड़, सलमान खान की 237 करोड़ और अक्षय कुमार की 227.5 करोड़ है। इस लिस्ट में विन डीजल, जैकी चैन और रॉबर्ट डाउनी जूनियर के नाम भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सोहा अली खान ने शेयर की बेबी बंप की फोटो तो लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स 

मैगजीन के मुताबिक यह आंकड़े 1 जून 2016 से लेकर 30 जून 2017 तक की कमाई पर आधारित हैं। हैरानी की बात यह है कि इस लिस्ट में आमिर खान का नाम शामिल नहीं है, जबकि उनकी मूवी 'दंगल' (2016) ने पूरी दुनिया में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

वहीं इस साल रिलीज हुई सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' और शाहरुख की मूवी 'जब हैरी मेट सेजल' रिलीज हुई, जिसे दर्शकों ने पसंद नहीं किया।

ये भी पढ़ें: सायरो बानो की फिल्मों के गाने आज भी हैं लोगों की पहली पसंद 

इस लिस्ट में मार्क वॉलबर्ग पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 6.8 करोड़ डॉलर की कमाई की है। इस साल रिलीज हुई उनकी फिल्म 'डैडीज होम-2' और 'ट्रांसफॉर्मर्स: द लास्ट नाइट' हिट रही है।

हाल ही में फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट जारी की थी। इसमें एमा स्टोन पहले स्थान पर रहीं।

ये भी पढ़ें: रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने की इस्तीफे की पेशकश, PM बोले- इंतजार करें