logo-image

'दंगल' के बाद सलमान खान की 'सुल्तान' चीन में धमाल मचाने को तैयार

एक तरफ जहां ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर टिमटिमा कर जल रही है लेकिन पिछली ईद पर आई सुल्तान चीन में बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है।

Updated on: 24 Jun 2017, 08:03 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाली फिल्म 'ट्यूबलाइट' ईद के खास मौके पर रिलीज हो गई। निर्देशक कबीर खान की इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

एक तरफ जहां ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर टिमटिमा रही है तो वहीं पिछली ईद पर आई 'सुल्तान' चीन में बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है। 

सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'सुल्तान' को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्शन मूवी का अवॉर्ड दिया गया था। 

चीन में हर वर्ष 34 विदेशी फिल्में रिलीज होती हैं। इस साल अभी आमिर खान की 'दंगल', 'बाहुबली 2' और सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' चीन में रिलीज हो चुकी है और अब सलमान की 'सुल्‍तान' भी इस रिलीज लिस्‍ट में शामिल हो गई है।

और पढ़ें: Shocking# श्वेता तिवारी की बेटी पलक ने सनी देओल के ऑफर को ठुकराया

डायरेक्टर कबीर खान और सलमान खान की 'एक था टाइगर', 'बजरंगी भाईजान' के बाद 'ट्यूबलाइट' लगातार तीसरी फिल्म है। ट्यूबलाइट ने एक दिन में फिल्म ने 21.25 करोड़ रुपये की कमाई की है।

दंगल' चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन चुकी है। 'दंगल' चीन में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। 'दंगल' ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 1934 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है।

(राष्ट्रपति चुनाव-2017 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)