logo-image

'तैमूर' का मजाक उड़ाने वालों को नाना ऋषि कपूर ने दिया करारा जवाब,कहा 'अपने काम से काम रखो'

करीना ने मंगलवार को एक बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद कपूर और खान परिवार में बधाईयों का तांता लग गया।

Updated on: 22 Dec 2016, 12:01 PM

मुंबई:

करीना कपूर खान ने मंगलवार को बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद कपूर और खान परिवार में बधाईयों का तांता लग गया। लेकिन जैसे ही करीना और सैफ ने अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा वैसे ही सोशल मीडिया पर एक नया बवाल खड़ा हो गया। लोगों को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने के लिए एक नया टॉपिक मिल गया। जिस पर करीना कपूर के चाचा ऋषि कपूर ने लोगों को करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें- एक ही डॉक्टर ने की थी करीना, तैमूर की डिलिवरी

ऋषि ने बुधवार को करीना और सैफ के बेटे को बधाई देते हुए ट्वीट कर मां और बच्चे दोनों के स्वस्थ होने की जानकारी दी। जिसके बाद ऋषि के ट्विटर पर ने करीना-सैफ के बेटे तैमूर के नाम को लेकर ऋषि से सवाल-जवाब करने शुरू कर दिए।

लोगों ने ऋषि कपूर से ट्वीट कर पूछा, 'पैरेंट्स इतना बेहूदा नाम कैसे रख सकते हैं। इस तरह का नाम कभी नहीं सुना'। जिस पर इसके ऋषि कपूर ने लोगों का मुंह बंद करवाते हुए लिखा कि तुम अपना काम करो। तुम्हारे बच्चे का नाम तो नहीं रखा? तुम होते कौन हो पूछने वाले?

ऋषि कपूर ने लोगों को करारा जवाब देते हुए लिखा, 'आप सब लोग इस बात को लेकर क्‍यों चिंता में हैं कि माता-पिता अपने बच्‍चे का क्‍या नाम रखते हैं। आप सब अपने काम पर ध्‍यान दें क्‍योंकि इसका आपसे कोई लेना देना नहीं है। यह माता पिता की इच्‍छा है'। जो लोग सैफ और करीना को यह नाम रखे जाने के लिए खरी-खोटी सुना रहे थे उन्‍हें भी ऋषि कपूर ने नहीं छोड़ा।

यह भी पढ़ें- तैमूर के नाम पर तारेक फतह और उमर अब्दुल्ला आमने-सामने

एक व्यक्ति ने ऋषि कपूर से सवाल पूछा, 'लोगों की चिंता जानने के लिए आपको तैमूर और औरंगजेब का इतिहास जानना होगा। तब आपको पता चलेगा कि इन लोगों ने क्या अत्याचार किए हैं? इसके जवाब में ऋषि ने लिखा, 'अलेक्ज़ेंडर और सिकंदर कोई संत नहीं थे। ये दुनिया भर में बेहद प्रचलित नाम हैं। तुमको क्या तकलीफ है?

सोशल मीडिया पर अधिकतर लोग 'तैमूर' नाम से उस मुस्लिम बादशाह तैमूरलंग को याद कर रहे हैं, जिसे लाखों गैर-मुस्लिमों को कत्ल करवा देने का दोषी माना जाता है। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं।