logo-image

फिल्म 'मंटो' की स्पेशल स्क्रीनिंग में रेखा, इम्तियाज समेत पहुंचे ये तमाम कलाकार

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भारत-पाकिस्तानी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की भूमिका निभाई है।

Updated on: 18 Sep 2018, 01:34 PM

मुंबई:

रेखा, इम्तियाज अली, दीप्ति नवल, शबाना आजमी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत 'मंटो' की स्पेशल स्क्रीनिंग में शिरकत की। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भारत-पाकिस्तानी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की भूमिका निभाई है। 'मंटो' का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही ये फिल्म दर्शकों के बीच चर्चा में हैं। निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित की।

जिसमें शाद अली, रसिका दुग्गल, ताहिर राज भसीन, मीता वशिष्ठ, इला अरुण, अहाना कुमाड़ा, प्रतीक बब्बर, अली फजल, राहुल बोस, अजीत एंधेरे, इशिता चौहान, ईशा कोप्पिकर, सोनाली कुलकर्णी, रेसुल पुकुट्टी, जिम सरभ, विक्रमादित्य मोटवानी, लिलेट दुबे, मुकेश छाबरा, सोभिता धुलिपला और शान जैसे सितारे पहुंचे।

कान्स फिल्मोत्सव में दिखाई जा चुकी यह फिल्म 21 सितंबर को रिलीज होगी।

और पढ़ें: 'मंटो' के लिए ऋषि कपूर समेत इन कलाकरों ने नहीं ली फीस, नवाज़ुद्दीन ने लिए सिर्फ 1 रुपए

बता दें कि सआदत हसन मंटो बेहद ही चर्चित लघुकथाकार थे। जो अपनी लघु कथाओं, बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेकसिंह के लिए प्रसिद्ध हुए। अपने छोटे से जीवनकाल में उन्होंने बाइस लघु कथा संग्रह, एक उपन्यास, रेडियो नाटक के पांच संग्रह, रचनाओं के तीन संग्रह और व्यक्तिगत रेखाचित्र के दो संग्रह प्रकाशित किए। कहानियों में अश्लीलता के आरोप की वजह से मंटो को छह बार अदालत भी जाना पड़ा था।

फिल्म 'मंटो' की निर्देशक नंदिता के अनुसार फिल्म में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में बदलाव, बंटवारे के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी कैसे बीती और उनके घरेलू जीवन को दिखाया जाएगा। मंटो की पत्नी का किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल निभाएंगी।