logo-image

'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाएंगे राम अवतार भारद्वाज

बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता राम अवतार भारद्वाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते दिखाई देंगे। यह बात फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहम सिंह की भूमिका निभा रहे अनुपम खेर ने खुद साझा की है।

Updated on: 16 Aug 2018, 08:16 AM

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजयेपी की हालत बेहद गंभीर होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें देखने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल पहुंचे हैं। बीते कई दिनों से बीमार चल रहे अटल बिहारी वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम (वेंटीलेटर) पर रखा गया है।

एम्स में उनका इलाज पलमोलोजिस्ट एवं एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में हो रहा है। डॉ. गुलेरिया तीन दशक से वाजपेयी के निजी चिकित्सक रहे हैं।

वहीं फिल्म गलियारों की बात करें तो भारतीय राजनीति में 10 वर्षों तक पीएम रहे मनमोहन सिंह पर बन रही फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' इन दिनों चर्चा का विषय बनीं हुई है। इस फिल्म में हमें बीते दशक के कई तत्कालीन बड़े नेताओं जैसे सोनिया गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी के नीजि और राजनीतिक जीवन को करीब से देखने में मदद मिलेगी।

यह भी देखें- इरफान खान के फैंस के लिए बुरी खबर, खराब सेहत की वजह से करना पड़ा ये काम 

बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता राम अवतार भारद्वाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते दिखाई देंगे। यह बात फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहम सिंह की भूमिका निभा रहे अनुपम खेर ने खुद साझा की है।

गौरतलब है कि द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, डॉ. मनमोहन सिंह के तब के मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister: The Making And Unmaking of Manmohan Singh’ पर बेस्ड फिल्म है जिसे विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट कर रहे हैं।

इस फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर कर रहे हैं और हंसल मेहता इसके क्रिएटिव निमार्ता हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना संजय बारू के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान हुई प्रमुख सियासी घटनाओं को दिखाया जाएगा। हंसल मेहता इस फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं। फिल्म में अक्षय खन्ना, संजय बारू के किरदार में हैं। जर्मन अभिनेत्री सुज़ैन बर्नर्ट फिल्म में सोनिया गांधी की भूमिका में होंगी और राहुल गांधी का किरदार अर्जुन माथुर निभा रहे हैं।

और पढ़ें- 'मणिकर्णिका' के लिए सीखी तलवारबाजी-घुड़सवारी, हो गया था बुखार, फिर भी कंगना रनौत ने नहीं मानी हार 

इस फिल्म की काफ़ी शूटिंग इंग्लैण्ड में की गई है। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर 21 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।