logo-image

राजस्थानः 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने पर करणी सेना ने किया बवाल, मॉल में की तोड़फोड़

राजस्थान में मंगलवार को कोटा के एक मॉल में स्थित सिनेमा हॉल में 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने पर करणी सेना द्वारा तोड़फोड़ की गई और जमकर पथराव भी किया।

Updated on: 14 Nov 2017, 06:28 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में मंगलवार को कोटा के एक मॉल में स्थित सिनेमा हॉल में 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाने पर करणी सेना द्वारा तोड़फोड़ की गई और जमकर पथराव भी किया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा।

पुलिस ने इस मामले में करीब 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, कई वाहन भी जब्त किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, कोटा के एयरोड्रम सर्किल पर स्थित आकाश मॉल में तीन सिनेमा हॉल हैं। यहां एक फिल्म के बीच में ही संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाया गया। इस पर सिनेमा हॉल में मौजूद कुछ लोगों ने करणी सेना के पदाधिकारियों को इसकी सूचना दे दी।

इसका पता चलते ही करणी सेना से जुड़े लोग आकाश मॉल पहुंचे। इनमें से कुछ अंदर सिनेमा हॉल में जबरन घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की। वहीं, बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि वे किसी भी हाल में फिल्म 'पद्मावती' को यहां रिलीज नहीं होने देंगे।

गृह राज्यमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा, 'लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है यदि वे लोकतांत्रिक ढंग से विरोध करते हैं, तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। यदि वे कानून अपने हाथों में लेते हैं, तो वे कानून के तहत दंड के पात्र होंगे।'