logo-image

एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर पहुंची सुप्रीम कोर्ट, एफआईआर के खिलाफ की याचिका दायर

प्रिया प्रकाश और उनकी आने वाली फिल्म के निर्देशक ओमर लुलु के खिलाफ दर्ज किए गए मामले को खारिज किये जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

Updated on: 19 Feb 2018, 07:15 PM

नई दिल्ली:

इंटरनेट सनसनी प्रिया प्रकाश और उनकी आने वाली फिल्म के निर्देशक ओमर लुलु के खिलाफ दर्ज किए गए मामले को खारिज किये जाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। फिल्म के वायरल हुए गाने को लेकर  महाराष्ट्र और हैदराबाद दोनों राज्यों में इनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

पूरा विवाद फिल्म के एक गाने से जुड़ा है। शिकायत में कहा गया है कि ये केरल का एक पारंपरिक गीत है जो पैगम्बर मुहम्मद और उनकी पहली पत्नी खदीजा के प्रेम को दर्शाता है इस गाने के फिल्म में इस्तेमाल से शिकायतकर्ताओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

प्रिया प्रकाश ने अपनी याचिका मैं अभिव्यक्ति और व्यवसाय की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का हवाला दिया। याचिका में कहा गया है - ओरु ओदार लव के गाने के गलत अनुवाद को आधार बना कर कुछ लोगों ने केस दर्ज करवाए।

और पढ़ें: प्रिया प्रकाश की अदाओं पर ऋषि कपूर भी फिदा, ट्विटर पर फीलिंग्स शेयर करते ही हुए ट्रोल

आशंका है कि गैर मलयालम भाषी दूसरे राज्यों में भी ऐसे केस दर्ज हो सकते हैं। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट मौजूदा और भावी मुकदमों से याचिकाकर्ता को संरक्षण दे।

प्रिया ने याचिका में कहा है कि ये गाना पिछले 40 साल से सब जगह मुस्लिम समुदाय में प्रचलित है और यह अचानक कैसे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत कर सकता है।

प्रिया प्रकाश वारियर का पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर सबसे ज्यादा वायरल हुआ। वह एक मलयालम एक्ट्रेस हैं और एक मार्च को रिलीज हो रही मूवी 'ओरु अदाल लव' में डेब्यू करने जा रही हैं। यह फिल्म 3 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देगी

और पढ़ें: भारतीय रंग में रंगे कनाडा के पीएम जस्टीन टड्रो, तस्वीरों में देखें उनका देसी अंदाज़