logo-image

अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म पर रोक लगाने के लिए याचिका दाखिल

सोमानी ने भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंनेकहा है कि एन इनसिग्निफिकेंट मैन आचार संहिता का उल्लंघन करती है।

Updated on: 10 Nov 2017, 08:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर आधारित फिल्म 'एन इनसिग्निफिकेंट मैन' के रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की गई है। यह पीआईएल गुरुवार को दाखिल की गई।

गुजरात विधानसभा के चुनाव दिसंबर में हैं और राज्य में आदर्श आचार संहिता मौजूदा समय में प्रभावी है। वकील भाविक सोमानी ने गुजरात उच्च न्यायालय में पीआईएल दाखिल की है।

उन्होंने न्यायालय से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने यह मांग गुजरात चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के गुजरात में प्रभावी होने के आधार पर की है। उन्होंने कहा कि फिल्म 17 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।

और पढ़ें: Flashback: टाइगर सलमान खान की पहली हीरोइन 29 सालों से है लापता

सोमानी ने भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंनेकहा है कि एन इनसिग्निफिकेंट मैन आचार संहिता का उल्लंघन करती है।

आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात में 25 सीटों पर लड़ने की संभावना है। गुजरात में चुनाव 9 व 14 दिसंबर को होने हैं।

वकील ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि वह देखे कि फिल्म इंटरनेट पर वायरल न हो क्योंकि यह प्रचार का एक महत्वपूर्ण माध्यम है और यह बड़े स्तर पर मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है।

और पढ़ें: ईद पर सलमान खान, ऐश्वर्या राय होंगे आमने-सामने