विश्व हिन्दू परिषद ने दी धमकी, फिल्म 'पद्मावती' को यूपी के सिनमाघरों में नहीं चलने देंगे

By   |  Updated On : October 13, 2017 11:53 PM
विहिप नेता की धमकी, यूपी के सिनमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’

विहिप नेता की धमकी, यूपी के सिनमाघरों में नहीं चलने देंगे ‘पद्मावती’

नई दिल्ली:  

बहुचर्चित फिल्म 'पद्मावती' की मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर ये फिल्म विवादों में आ गया है। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) ने धमकी दी है कि वो फिल्म को प्रदेश के किसी भी सिनेमाघरों में नहीं चलने देगी। 

विहिप के प्रदेश सह मंत्री राकेश वर्मा ने कहा है कि पद्मावती फिल्म में राजस्थानी जौहर का अपमान करते हुए विदेशी आक्रान्ताओं का महिमा मण्डन किया गया है। कोई भी राष्ट्रभक्त महारानी पद्मावती का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता। विहिप हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक धरोहर को नष्ट करने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

यह भी पढ़ें: बेटे को इंसाफ दिलवाने के लिए धरने पर बैठी 85 साल की बूढ़ी मां

उन्होंने केन्द्र सरकार से फिल्म के जारी होने पर रोक लगाने की मांग की और कहा कि अगर सरकार ने इस संवेदनशील मुद्दे को नजरंदाज किया तो विहिप के कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। हम प्रदेश भर के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन करके पुरजोर तरीके से रोकेंगे।

इसके पूर्व, विहिप तथा बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के रामलीला मैदान से जुलूस निकालकर नारेबाजी की और शास्त्री चैराहा पहुंचकर पद्मावती फिल्म का पोस्टर जलाया।

उल्लेखनीय है कि दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत फिल्म पद्मावती आगामी एक दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कुछ संगठनों ने फिल्म में रानी पद्मावती की जिंदगी के चित्रण को लेकर कुछ सवाल खड़े किये थे।

फिल्म की कहानी रानी पद्मावती पर आधारित है और इस भूमिका को फिल्म में दीपिका निभा रही हैं। इस फिल्म में दीपिका ने 20 किलो की जूलरी पहनी है।

वहीं शाहिद कपूर रानी पद्मावती के पति रावल रतन सिंह के किरदार में हैं और रणवीर सिंह फिल्म में नेगेटिव रोल निभा रहे हैं और वह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी।

राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान सेट पर भी एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था।

यह भी पढ़ें: जापान: मालवाहक जहाज डूबने से 10 भारतीय लापता, बचाव कार्य जारी

RELATED TAG: Padmavati, Vhp Threatens, Cinema Halls, Sanjay Leela Bhansali, Uttar Pradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो