logo-image

मलयालम सुपरस्टार दिलीप गिरफ्तार, अभिनेत्री के अपहरण-यौन उत्पीड़न का आरोप

बोहरा ने कहा कि इस मामले में अभी तक किसी अन्य व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है।

Updated on: 11 Jul 2017, 11:32 AM

नई दिल्ली:

मलयालम अभिनेता दिलीप को दक्षिण भारतीय अभिनेत्री के कथित अपहरण और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार कर 14 दिन की न्याायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

केरल के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने बताया कि जांच प्रक्रिया के दौरान मिलने वाले सभी सबूतों के आधार पर सोमवार को अभिनेता को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'दिलीप से पूछताछ जारी है और उसके परिवारवाले जांच के नतीजे से संतुष्ट हैं।'

बोहरा ने कहा कि इस मामले में अभी तक किसी अन्य व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है। हम इस पूरे मामले में बहुत स्पष्ट हैं। कानूनी जांच प्रक्रिया के दौरान आरोपी के अधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं होगा।

और पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की अक्षय कुमार, ऋतेश देशमुख, हुमा कुरैशी ने की कड़ी निंदा

मंगलवार को दिलीप के मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश करने की संभावना है।

इसी वर्ष फरवरी में एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री का अपहरण किया गया था। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के कार्यालय ने दिलीप को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है।

पिछले महीने भी दिलीप से मामले में पुलिस ने 13 घंटे तक पूछताछ की थी, हालांकि पूछताछ करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। सोमवार को दिलीप के साथ किसी अज्ञात जगह पर पूछताछ की गई और पांच घंटे तक पूछताछ करने के बाद पुलिस ने दिलीप को औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया। सोमवार की शाह करीब 7.20 बजे दिलीप को पूछताछ वाली जगह से अलुवा पुलिस क्लब ले जाया गया।

दिलीप पर 17 फरवरी को अभिनेत्री के अपहरण में शामिल होने का आरोप है। 17 फरवरी को केरल की इस बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री का सड़क मार्ग से त्रिशूर से कोच्चि जाते हुए बीच में अपहरण कर लिया गया था। अपहरण किए जाने के करीब दो घंटे बाद अभिनेत्री को निर्देशक-अभिनेता लाल के घर के बाहर फेंक दिया गया।

और पढ़ें: पनामागेट मामला: पाक प्रधानमंत्री नवाज की बेटी मरियम फर्जी दस्तावेज देने की दोषी, अंधेरे में राजनीतिक करियर

लाल ने ही अभिनेत्री की बात सुनने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी थी। आरोप है कि अभिनेत्री के साथ रास्ते में बदसलूकी भी की गई। जांचकर्ता पुलिस टीम ने अपहरण में शामिल पल्सर सोनी और उसके सहयोगी को एक सप्ताह बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। दिलीप के सहयोगी और अभिनय से निर्देशन में कदम रखने वाले नादिर शाह से 13 घंटे तक चली पूछताछ के बाद साजिश की बात सामने आई थी।

(आईएएनएस इनपुट)