logo-image

IPL सट्टेबाजी मामला: अरबाज़ खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, पिछले साल हारे करोड़ों रुपये

बॉलीवुड एक्टर-प्रोड्यूसर अरबाज़ खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सट्टेबाजी मामले में ठाणे के एंटी एक्सटोर्शन सेल के सामने पेश हुए।

Updated on: 02 Jun 2018, 10:20 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर-प्रोड्यूसर अरबाज़ खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सट्टेबाजी मामले में ठाणे के एंटी एक्सटोर्शन सेल के सामने पेश हुए।

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान अरबाज़ ने कबूल किया कि पिछले साल उन्होंने आईपीएल मैच में सट्टा लगाया था। इस दौरान वे दो करोड़ 75 लाख हार भी गए थे।

इस मामले की जांच पिछले कई सालों से जारी है। इसके साथ ही कई बड़ी फिल्म हस्तियों का इस सट्टेबाज़ी में होने का भी पुलिस को अंदेशा है। 

एक सट्टेबाज सोनू जलान अका सोनू बाटला को कुछ समय पहले गिरफ्तार कर लिया गया और एईसीसी ने आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उससे पूछताछ की, जिसके बाद अरबाज को समन भेजा गया। 

सोनू का नाता कई माफिया वालों से बताया जा रहा है। इसमें दाउद इब्राहिम कासकार का नाम भी शामिल है।

LIVE अपडेट्स

# आईपीएल में सट्टेबाजी के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया हैः डीसीपी (क्राइम)

# मेरा बयान पुलिस ने रिकॉर्ड कर लिया है। पुलिस ने जांच के लिए जो कुछ भी हमसे पूछा हमने उसका जवाब दिया। मैं हमेशा जांच-पड़ताल में पुलिस को सहयोग करुंगाः अरबाज़

# ठाणे क्राइम ब्रांच के बाहर बुकी सोनू जलान, आईपीएल रैकेट मामले में किया था गिरफ्तार

# स्पेशल लाइन होल्डिंग मशीन के जरिये सट्टा लगाया जाता था। ये मशीन टेलीफोन एक्सचेंज के जैसे काम करता है। सोनू जलान आईपीएल सट्टेबाजी के दौरान इसी मशीन से रैकेट चलाता था।

# कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा, 'ये मामला पुलिस के पास है। BCCI और ICC की एंटी-करप्शन यूनिट है जिसके साथ पुलिस ये केस देख सकती है।'

# सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान अरबाज़ ने कबूल किया कि पिछले साल उन्होंने आईपीएल मैच में सट्टा लगाया था। इस दौरान वे दो करोड़ 75 लाख हार भी गए थे।

# आईपीएल सट्टेबाज मामले में जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछे तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया

# पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने कहा, 'पूछताछ अभी जारी है। पूछताछ खत्म होने पर डीसीपी इस केस के बारे में जानकारी देंगे।'

इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर राजकुमार ने कहा, 'इस मामले की जांच पिछले पांच-छह साल से जारी है और इसमें 500 से 600 करोड़ रुपये का घोटाला होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। हम अरबाज से इस मामले में उनके शामिल होने के बारे में जानना चाहते हैं।"

राजकुमार ने यह भी कहा कि सोनू से कुछ फोटो भी मिली हैं, जिसमें अन्य बड़ी फिल्मी हस्तियों के शामिल होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। ऐसे में उन्हें भी समन भेजा जा सकता है।

करीब 10 साल पहले आईपीएल घोटाले का मामला सामने आया था और इसमें सोनू को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पूछताछ में सामने आया कि वह इस मामले में विश्व की कई बड़ी जानी-मानी हस्तियों के साथ संपर्क में है, जिसमें अरबाज का नाम भी शामिल है।

और पढ़ें: #Brahmastra: बिग बी ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के साथ शेयर की फोटो, इस वजह से हो गए ट्रोल