'बाहुबली: द बिगिनिंग' के दो साल पूरे होने पर इमोशनल हुए प्रभास , जानिए फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें

By   |  Updated On : July 11, 2017 09:29 PM

नई दिल्ली:  

'बाहुबली' श्रृंखला की दो फिल्मों में चार साल देने वाले अभिनेता प्रभास इस श्रृंखला की पहली फिल्म 'बाहुबली : द बिगनिंग' के दो साल पूरे होने के अवसर पर यादों में खो गए। उन्होंने फिल्म की सफलता के लिए इसकी पूरी टीम और फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली को धन्यवाद दिया।

प्रभास ने एक फेसबुक पोस्ट में सोमवार को लिखा, 'आज मेरी सबसे खास फिल्म 'बाहुबली : द बिगिनिंग' ने अपनी रिलीज के दो साल पूरे कर लिए हैं। मुझे बहुत सी पुरानी बातें याद आ रही हैं, जब पूरी टीम फिल्म पर जुनून के साथ काम कर रही थी।'

उन्होंने लिखा, 'मैं इस अवसर पर अपने सभी प्रशंसकों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया और विशेष महसूस करवाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इस खास दिन के लिए बाहुबली की पूरी टीम, खासकर एस.एस. राजामौली को बधाई, जिनकी वजह से यह साकार हो पाया। हम इसे आप सभी को समर्पित करते हैं।'

अभिनेता ने 'बाहुबली : द बिगनिंग' और 'बाहुबली 2 : द कॉनक्लूजन' में बाहुबली का किरदार निभाया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड कमाई के साथ भारतीय सिनेमा में सफलता के नए आयाम लिखे हैं।

इसे भी पढ़ें: 'बाहुबली: द बिगिनिंग' के एक युद्ध सीन को फिल्माने में लगा था 4 महीने का समय

दो बार रिलीज हुई 'बाहुबली'

बाहुबली के निर्माता ने पार्ट 2  से पहले  बाहुबली:द बिगनिंग सिनेमाघरों में रिलीज करने की प्लानिंग इसलिए की ताकि जिन लोगों ने फिल्म का पहला पार्ट  नहीं देखा  है वो फिर से उसे देख सकें और बाहुबली:द कन्क्लूजन को समझ सकें।

क्लाइमेक्स ने बढ़ा दिया था सस्पेंस

 इस फिल्म ने लोगों को पूरे दो साल का लंबा इंतजार ये जानने के लिए कराया था कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। 

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली साउथ इंडियन फिल्म 

650 करोड़ रुपये का कारोबार कर यह फिल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दक्षिण भारतीय फिल्म है। एसएस राजामौली ने 'बाहुबली' श्रृंखला की फिल्म बनाने में पांच साल दिए हैं। 

इतनी स्क्रीन पर हुई थी रिलीज

बाहुबली एक साथ 4000 स्क्रीन पर रिलीज हुई थी जिसमें 135 स्क्रीन केवल अमेरिका की हैं।

इसे भी पढ़ें: स्टाइलबाज नवाजुद्दीन की 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' का ट्रेलर आउट, बंगाली एक्ट्रेस संग रोमांस करते आये नजर

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो