logo-image

43वां जन्मदिन मना रहें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारें में जानिए ये 5 अनकही बातें

अपने अभिनय से किरदार में जान डालने वाले नवाजुद्दीन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहें है।

Updated on: 19 May 2017, 02:48 PM

नई दिल्ली:

अपने अभिनय से किरदार में जान डालने वाले नवाजुद्दीन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहें है। काफी लंबे समय के संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के सफर में नवाज ने एक से बढ़ एक भूमिकाएं निभाई। मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम खुद बनाया। कभी चौकीदारी करने वाले नवाज को चार फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। आइये जानते है नवाज कते जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें:-

*फिल्म 'पीपली लाइव' और 'कहानी' से पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। इसके बाद से नवाजुद्दीन को मुढ़कर नहीं देखना पड़ा। फिल्मों के किरदार के अनुसार अपना लुक रखना भी नवाज की खासियत मानी जाती है। वैसे नवाज की पहली फिल्म 'सरफरोश' थी।

*नवाज इन दिनों अपनी फिल्म मुन्ना माइकल, बाबू मोशाय बंदूकबाज और मंटो की शूटिंग में व्यस्त हैं। हाल ही में नवाज को शाहरूख खान की फिल्म 'रईस' में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में देखा गया था। नवाज तीनों बॉलीवुड के तीनों खान शाहरूख, सलमान और आमिर के साथ फिल्में कर चुके है।

* इंडस्ट्री में अपनी सफलता के बावजूद नवाज की लाइफस्टाइल सादी ही है। वो पार्टियों आदि से दूर रहते है। नवाज का कोई पीआर मैनेजर नहीं है। वो अपने इंटरव्यू और डेट्स खुद हैंडल करते हैं। अभिनय का लोहा मनवाने वाले नवाज़ के रोल आशीष विद्यार्थी हैं।

* एक्टिंग के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार नवाज ने वेटर, चोर और मुखबिर जैसी छोटी छोटी भूमिकाओं को करने से भी नहीं कतराया। नवाज ने शूल, मुन्ना भाई MBBS और सरफरोश जैसी फिल्मों में ये किरदार निभाएं।

* नवाज ने पहली बार फिल्म 'मिस लवली' में अपनी को-स्टार निहारिका को किस किया था। नवाज का कहना है कि इससे पहले उन्होंने अपनी पत्नी को भी किस नहीं किया था।