Breaking
  • प्रद्युम्न हत्या मामला: आरोपी बस कंडक्टर की जमानत पर फैसला कल तक के लिए सुरक्षित
  • गुजरात चुनाव 2017: बीजेपी ने जारी की 26 उम्मीदवारों की तीसरी सूची
  • वैष्णो देवी दर्शन के लिए नया रास्ता खोलने के NGT के निर्देश पर SC की रोक
  • CWC बैठक: 1 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का ऐलान होगा
  • कालेधन पर बड़ी कामयाबी, स्विस सरकार भारत को देगी खातों की जानकारी (पढ़ें खबर) -Read More »

43वां जन्मदिन मना रहें नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारें में जानिए ये 5 अनकही बातें

  |  Updated On : May 19, 2017 02:48 PM

नई दिल्ली:  

अपने अभिनय से किरदार में जान डालने वाले नवाजुद्दीन आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहें है। काफी लंबे समय के संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के सफर में नवाज ने एक से बढ़ एक भूमिकाएं निभाई। मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम खुद बनाया। कभी चौकीदारी करने वाले नवाज को चार फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। आइये जानते है नवाज कते जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें:-

*फिल्म 'पीपली लाइव' और 'कहानी' से पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। इसके बाद से नवाजुद्दीन को मुढ़कर नहीं देखना पड़ा। फिल्मों के किरदार के अनुसार अपना लुक रखना भी नवाज की खासियत मानी जाती है। वैसे नवाज की पहली फिल्म 'सरफरोश' थी।

*नवाज इन दिनों अपनी फिल्म मुन्ना माइकल, बाबू मोशाय बंदूकबाज और मंटो की शूटिंग में व्यस्त हैं। हाल ही में नवाज को शाहरूख खान की फिल्म 'रईस' में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में देखा गया था। नवाज तीनों बॉलीवुड के तीनों खान शाहरूख, सलमान और आमिर के साथ फिल्में कर चुके है।

* इंडस्ट्री में अपनी सफलता के बावजूद नवाज की लाइफस्टाइल सादी ही है। वो पार्टियों आदि से दूर रहते है। नवाज का कोई पीआर मैनेजर नहीं है। वो अपने इंटरव्यू और डेट्स खुद हैंडल करते हैं। अभिनय का लोहा मनवाने वाले नवाज़ के रोल आशीष विद्यार्थी हैं।

* एक्टिंग के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार नवाज ने वेटर, चोर और मुखबिर जैसी छोटी छोटी भूमिकाओं को करने से भी नहीं कतराया। नवाज ने शूल, मुन्ना भाई MBBS और सरफरोश जैसी फिल्मों में ये किरदार निभाएं।

* नवाज ने पहली बार फिल्म 'मिस लवली' में अपनी को-स्टार निहारिका को किस किया था। नवाज का कहना है कि इससे पहले उन्होंने अपनी पत्नी को भी किस नहीं किया था।

RELATED TAG: Nawazuddin Siddiqui,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो