logo-image

कर्नाटक चुनाव पर बोले सुपरस्टार रजनीकांत, कहा- राज्यपाल ने 15 दिन का समय देकर उड़ाया लोकतंत्र का मजाक

साल 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर पूछे जाने पर रजनीकांत ने कहा कि अभी इसमें देर है। जब चुनावों की घोषणा होने की घोषणा की जाएगी तब इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Updated on: 20 May 2018, 05:03 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के इस्तीफा दिए जाने पर अभिनेता से राजनेता बने सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा यह लोकतंत्र की जीत है।

रजनीकांत ने कर्नाटक के राज्यपाल पर येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय देने को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने ऐसा कर लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है।

रजनीकांत ने कहा कि आखिर में कर्नाटक में लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का भी आभार जताया है।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर पूछे जाने पर रजनीकांत ने कहा कि अभी इसमें देर है। जब चुनावों की घोषणा होने की घोषणा की जाएगी तब इस पर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक पार्टी अभी लॉन्च नहीं हुई है। रजनीकांत ने कहा कि चुनाव को लेकर गठबंधन को लेकर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के ढाई दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया था। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया था।

राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई थी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान शनिवार की शाम चार बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया था।

बता दे कि रजनीकांत ने नए साल के मौके पर राजनीति में आने की घोषणा कर दी और कहा कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

अपनी आगामी फिल्म '2.0' को लेकर चर्चा में रहने वाले अभिनेता ने कहा था, 'सत्ता में आने के तीन सालों के भीतर यदि उनकी पार्टी अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं कर पाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे।'

और पढ़ें: योद्धा अवतार में सनी लियोनी, 'बाहुबली' को 'वीरमादेवी' देगी टक्कर!