377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर करण जौहर ने कहा- finally! देश को ऑक्सीजन वापस मिली

मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने कोर्ट के पैसले पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कोर्ट के फैसले को मानवता की सबसे बड़ी जीत बताया है।

  |   Updated On : September 06, 2018 05:52 PM
करण जौहर (इंस्टाग्राम)

करण जौहर (इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:  

धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट की सवैदानिक पीठ ने कहा है कि समलैंगिक संबंध अपराध नहीं है। कोर्ट के इस फैसले से LGBT समुदय में जश्न का माहौल है तो वहीं बॉलीवुड हस्तियों का भी रिएक्शन इस पर आने लगा है। मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने कोर्ट के पैसले पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कोर्ट के फैसले को मानवता की सबसे बड़ी जीत बताया है।

कोर्ट के फैसले के बाद करण जौहर ने इंस्टा पर LGBT कम्यूनिटी के झंडे के साथ finally! लिखा।

उन्होंने अपना रिएक्शन देते हुए लिखा-'ऐतिहासिक फैसला. आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है. समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है. देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली।'

बता दें कि करण जौहर की हाल में ही आत्मकता छपी थी जिसमें उन्होंने अपनी सेक्सुअलिटी को लेकर लिखा था। उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में करण ने बताया लिखा है, 'सब जानते हैं मेरी सेक्सुअलिटी क्या है, लेकिन अगर मुझे अपने मुंह से कहना पड़े तो मैं ऐसा नहीं कह सकता। क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है।'

और पढ़ें: धारा 377: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, समलैंगिक संबंध बनाना अपराध नहीं

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को IPC 377 के खिलाफ दायर याचिका पर ऐतिहासिक सुनवाई करते हुए समलैगिंकता को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेक्शुअल ओरिएंटेशन (यौन रुझान) बयॉलजिकल है। इस पर रोक संवैधानिक अधिकारों का हनन है। कोर्ट ने कहा LGBT समुदाय के अधिकार भी अन्य लोगों की तरह हैं। वहीं जानवरों और बच्चों के साथ बनाए गए अप्रकृतिक यौन संबंधो को अपराध के श्रेणी में रखा गया है। बता दें कि फिलहाल सुप्रीम कोर्ट अपना फैसाला पढ़ रही है।

First Published: Thursday, September 06, 2018 01:11 PM

RELATED TAG: Karan Johar, Supream Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो