आईफा अवॉर्ड 2017: धमाल मचाने को तैयार बॉलीवुड, करन जौहर सैफ अली खान बनेंगे होस्ट

By   |  Updated On : July 13, 2017 08:30 AM
आईफा अवॉर्ड 2017

आईफा अवॉर्ड 2017

नई दिल्ली:  

तीन दिवसीय इंटरनेशल आईफा अवॉर्ड समारोह में रंग जमाने के लिए बॉलीवुड हस्तियां अमेरिका पहुंच गई हैं। अवॉर्ड की शुरुआत आज 13 जुलाई से हो रही है।

एक दिन पहले ही सलमान खान अपनी मां हेलन के साथ, शाहिद कपूर पत्नी मीरा राजपूत और बेटी मीशा के साथ ​न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए। इसके साथ ही इस लिस्ट में कई दिग्गज हस्तियां भी शुमार हैं, जो आईफा में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं।

भारतीय सितारों के स्वागत के लिए यहां 'ग्रीन कार्पेट' बिछाया जा रहा है। कुछ सितारे 18वें पुरस्कार समारोह का हिस्सा बनने के लिए पहले ही यहां पहुंच चुके हैं। आईफा हिंदी फिल्म उद्योग के ग्लैमर से परे पर्यटन, व्यापारिक और पर्यावरण की चर्चा तक पहुंच चुका है।

विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आंड्रे टिमिंस ने बताया, 'हम तैयार हैं। जब कोई बड़ी फिल्म करता है और उनका शुक्रवार होता है..तो, आप जानती हैं कि यह कैसा होता है। हमारे लिए गुरुवार से हमारा शो शुरु हो रहा है और हम सभी नर्वस हैं, लेकिन न्यूयॉर्क में धमाल मचने जा रहा है।'

और पढ़ें: IIFA Awards 2017: सलमान खान, शाहिद कपूर के साथ ये स्टार्स आईफा में बिखेरेंगे जलवा

यह कंपनी आईफा को प्रोड्यूस करती है। साल 2000 में ब्रिटेन में आईफा का आगाज हुआ था।

तब यह 20 लाख के कम बजट में आयोजित हुआ था, लेकिन विभिन्न देशों में आयोजित होने के साथ ही गुजरते समय के साथ यह कार्यक्रम बड़ा होता चला गया।

न्यूयॉर्क में पहली बार आईफा का आयोजन हो रहा है, जिसके बारे में मशहूर है कि यह शहर कभी नहीं सोता है।

भारत में अमेरिकी दूतावास के लोक मामलों के मंत्री सलाहकार जेफरी आर. सेक्सटन ने कहा, 'भारतीय फिल्में किसी अन्य विदेशी भाषा (गैर-अंग्रेजी) फिल्मों के मुकाबले कहीं ज्यादा कमाई करती हैं..यह भी दिलचस्प बात है कि भारतीय मनोरंजन उद्योग फिल्मों की शूटिंग के सिलसिले में गंतव्य स्थल के रूप में अमेरिका आ रहा है।'

और पढ़ें: 'बिग बॉस' में तमिल संस्कृति के अपमान पर कमल हासन पर केस दर्ज

उन्होंने कहा कि आगामी महीने में वे ज्यादा से ज्यादा फिल्मकारों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। पिछले पांच सालों में अमेरिका में भारतीय पर्यटकों की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले साल दस लाख से ज्यादा भारतीय कलाकार अमेरिका गए थे, जहां हालिया वर्षों में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, अनुपम खेर और इरफान खान जैसे कलाकारों ने अपनी छाप छोड़ी है।

इस साल आईफा को करन जौहर और सैफ अली खान होस्ट करेंगे। पुरस्कार समारोह में सलमान खान, आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, शाहिद कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, दिया मिर्जा, प्रीति जिंटा, वरुण धवन, दिलजीत दोसांझ और रितिक रोशन जैसे कलाकार शिरकत करेंगे।

पहले के आईफा पुरस्कार समारोहों में केविल स्पेसी, एंजेलिना जोली, जॉन ट्रोवोल्टा और हिलेरी स्वैंक जैसे कलाकार शिरकत कर चुके हैं, इसलिए इस बार भी हॉलीवुड हस्ती के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है।

मुख्य समारोह शनिवार को भव्य मेटलाइफ स्टेडियम में आयोजित होगा। टिमिंस ने बताया कि वह कम से कम 40,000 लोगों की भीड़ उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं और 30,000 टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

मशहूर टाइम्स स्कवायर पर गुरुवार शाम को वरुण धवन बॉलीवुड गानों पर थिरकेंगे और रैंप पर कुछ देसी फैशन की झलक भी देखने को मिलेगी।

शुक्रवार शाम को मेटलाइफ स्टेडियम में संगीत कार्यक्रम का आयोजन होगा, जहां ऑस्कर विजेता ए. आर. रहमान प्रस्तुति देंगे।

वहीं शनिवार को मुख्य समारोह में ग्रीन कार्पेट और मंच पर कई फिल्मी हस्तियां अपनी चमक बिखेरती नजर आएंगी।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो