Breaking
  • गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी की, 13 उम्मीदवारों के नाम शामिल

सुजॉय घोष ने IFFI के जूरी प्रमुख पद से दिया इस्तीफा, मंत्रालय ने 'एस दुर्गा' और 'न्यूड' को हटाया

  |  Updated On : November 14, 2017 02:02 PM
सुजॉय घोष (फाइल फोटो)

सुजॉय घोष (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

भारत के 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आईआईएफआई) के इंडियन पैनोरमा की जूरी के प्रमुख सुजॉय घोष ने फिल्म 'सेक्सी दुर्गा' व 'न्यूड' को महोत्सव से बाहर करने के फैसले के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

माना जा रहा है कि घोष के नेतृत्व में 13 सदस्यीय जूरी ने अपने द्वारा नामित सूची में दोनों फिल्मों को शामिल किया था, लेकिन सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा दी गई सूची से इन फिल्मों को बाहर रखा गया है।

घोष से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, इस पर उन्होंने कहा, 'हां, लेकिन मैं अभी और कुछ नहीं कह सकता हूं।'

जूरी में शामिल निशिकांत कामत, निखिल आडवाणी, अपूर्व असरानी, रुचि नारायण और ज्ञान कोरिआ ने मंत्रालय के इस कदम पर असंतोष व्यक्त किया है।

'सेक्सी दुर्गा' थियेटरों में 'एस दुर्गा' के नाम से रिलीज होगी। यह एक मलयालम फिल्म है। इसके निर्देशक सनल कुमार ससिधरन है। वहीं, 'न्यूड' एक मराठी फिल्म है जिसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव ने निर्देशित किया है।

और पढ़ें: GQ फैशन नाईट: इंडो-वेस्टर्न साड़ी में 'पद्मावती' दीपिका पादुकोण ने ढाया कहर, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

ससिधरन की फिल्म को पहले भी जियो मामी मुंबई फिल्म महोत्सव में दिखाने से मना कर दिया गया था। सूचना और प्रसारण मंत्रालय यह 0तर्क दिया था 'इससे कानून-व्यवस्था प्रभावित हो सकती है क्योंकि यह धार्मिक भावनाओं को आहत करती है।'

घोर निराशा का इजहार करते हुए ससिधरन ने मंगलवार को फेसबुक पर लिखा, 'मैं अपने देश में हो रही दुर्भाग्यपूर्ण बातों के बारे में सोच रहा हूं। यह सरकार तानाशाहपूर्ण तरीके से निर्दयतापूर्वक कलाकारों की सभी जगहों पर कब्जा कर रही है। यह कदम कलात्मक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को नष्ट करने वाले कट्टरपंथी समूहों का समर्थन करता है।'

और पढ़ें: अयोध्या विवाद: योगी ने श्री श्री के प्रयासों का किया स्वागत, बोले- राम के बगैर कोई काम नहीं हो सकता

जाधव ने कहा कि वह 'न्यूड' को बाहर किए जाने की खबर सुनकर चकित हैं जिसे जूरी ने फिल्म समारोह की पहली फिल्म के तौर पर दिखाने का सुझाव दिया था।

इस फैसले से निराश निर्देशक जाधव ने कहा, 'इसके नाम पर मत जाएं।'

यह फिल्म एक न्यूड मॉडल की मार्मिक कहानी है जो चित्रकारों के लिए पोज देती है।

और पढ़ें: 9 करोड़ रुपये में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां नीलाम

RELATED TAG: Sujoy Ghosh, Iffi, Nude, Sexy Durga,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो