logo-image

मानवाधिकार दिवस पर बोले ऋतिक रोशन- नारीवाद मानवता के लिए एक लड़ाई है

नारीवाद समावेशी है। इसमें पुरुषों की मांग नहीं है, बल्कि समानता की कमांडिंग है। यह योग्यता के आधार पर लिंग की परवाह किए बिना किसी व्यक्ति के मूल्य की मान्यता के बारे में है।

Updated on: 10 Dec 2017, 05:03 PM

highlights

  • नारीवाद समावेशी है। इसमें पुरुषों की मांग नहीं है, बल्कि समानता की कमांडिंग है। यह योग्यता के आधार पर लिंग की परवाह किए बिना किसी व्यक्ति के मूल्य की मान्यता के बारे में है।
  • पिछले कुछ समय से 'रिवॉल्वर रानी' यानी कंगना रनौत लगातार अपने रिश्तों को लेकर ऋतिक रोशन पर हमला बोलती रही हैं

नई दिल्ली:

इस साल कंगना रनौत के साथ अपने रिश्तों को लेकर सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने रविवार को कहा कि नारीवाद व्यक्ति के मूल्यों की पहचान करता है, किसी लिंग के बावजूद और इसलिए यह एक आंदोलन है, जो मानवता के लिए समर्पित है।

मानवाधिकार दिवस पर 43 वर्षीय अभिनेता ने नारीवाद को लेकर ट्विटर पर बहस और चर्चा छेड़ दी जाती है, ऐसे में इस शब्द से डरना नहीं चाहिए।

नारीवाद समावेशी है। इसमें पुरुषों की मांग नहीं है, बल्कि समानता की कमांडिंग है। यह योग्यता के आधार पर लिंग की परवाह किए बिना किसी व्यक्ति के मूल्य की मान्यता के बारे में है।

'कृष' फिल्म के अभिनेता ने लिखा कि नारीवाद मानवता के लिए एक लड़ाई है और इसलिए मानवाधिकार दिवस और लिंग समानता शब्द डराने के लिए नहीं है। नारीवाद मानवता के लिए एक लड़ाई है।

और पढ़ें: 'दंगल गर्ल' जायरा वसीम ने फ्लाइट में छेड़छाड़ का लगाया आरोप, विस्तारा एयरलांइस करेगी जांच

पिछले कुछ समय से 'रिवॉल्वर रानी' यानी कंगना रनौत लगातार अपने रिश्तों को लेकर ऋतिक रोशन पर हमला बोलती रही हैं। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल को एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में ऋतिक रोशन ने कंगना रनौत के साथ अपने विवादित रिश्ते पर सफाई भी दी।

बता दें बिहार के मशहूर टीचर आनंद कुमार के जीवन पर बन रही फिल्म 'सुपर 30' की तैयारियां जोरों पर हैं। इस फिल्म में ऋतिक रोशन आनंद कुमार का रोल निभाएंगे। इन दिनों फिल्म के लिए फिलहाल 30 ऐसे ऐक्टर्स की तलाश की जा रही है, जो 'सुपर 30' के 30 छात्र बनेंगे और उन्हें आनंद बने ऋतिक आईआईटी-जेईई के लिए कोचिंग देंगे।

और पढ़ें: 'पद्मावती' ​विवाद: मशहूर गीतकार संतोष आनंद बोले- इतिहास पर फिल्में बनाते हैं, तो इससे छेड़छाड़ ना करें