logo-image

Box Office Collection Day 1: 'ब्लैक पैंथर' ने सभी बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा, पहले ही दिन की धमाकेदार कमाई

इस शुक्रवार रिलीज हुई हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म 'ब्लैक पैंथर' भारत में कमाई के मामले में सभी बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ दिया है।

Updated on: 18 Feb 2018, 10:19 AM

नई दिल्ली:

इस शुक्रवार रिलीज हुई हॉलीवुड की सुपरहीरो फिल्म 'ब्लैक पैंथर' भारत में कमाई के मामले में सभी बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ दिया है। भारत में फिल्म को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। बॉक्स ऑफिस पर 'ब्लैक पैंथर' की डिमांड काफी दिखाई दी। चैडविक बोसमैन ने ब्लैक पैंथर के किरदार में जान डालते हुए इसके साथ पूरा न्याय करते दिखे है।

सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने शुक्रवार के दिन की कमाई के मामले में 'पैडमैन' और 'अय्यारी' को बहुत पीछे छोड़ दिया है। इस फिल्म ने पहले दिन भारत में 5.60 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस फिल्म को भारत में हिंदी और अग्रेजी दो भाषाओं में रिलीज किया गया है।

फिल्म ट्रेड एनलिस्ट तरन आदर्श के मुताबिक 'ब्लैक पैंथर' ने पहले ही दिन जबरदस्त शुरुआत करते हुए इंडिया के बॉक्स ऑफिस से 5.60 करोड़ रुपए की कमाई की। इस कमाई में गुरुवार को हुए 35 लाख रुपए के पेड प्रीव्यू भी शामिल हैं। फिलहाल इस कमाई के बाद यह उम्मीद लगाया जा सकता है कि फिल्म को वीकेंड पर बचे हुए दो दिन में भी अच्छे रिस्पॉन्स मिल सकते हैं।

वहीं अक्षय कुमार की 'पैडमैन' ने शुक्रवार को 2.10 करोड़, सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'अय्यारी' ने 3.30 करोड़ और 'पद्मावत' ने 2.75 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म से सबसे ज्यादा नुकसान अक्षय कुमार की 'पैडमैन' को हुआ है।

इससे पहले 'पैडमैन' ने हर दिन अच्छी कमाई की है लेकिन 'ब्लैक पैंथर' की रिलीज के साथ ही इस फिल्म की कमाई का ग्राफ नीचे जा रहा है।

इस फिल्म को रयान कूगलर ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म अमेरिकी कॉमिक्स के पहले अश्वेत सुपरहीरो पर आधारित है जिसकी रचना मार्वल कॉमिक्स के लेखक स्टेन ली और अभिनेता-लेखक किरबी ने की थी।

और पढ़ें: Box office पर नहीं दिखा अय्यारी का जलवा, पहले दिन की सिर्फ इतनी कमाई

फिल्म में लुपिता न्योंग ओ, लेटिटिआ राइट, फॉरेस्ट विटेकर, दानाई गुरिरा, मार्टिन फ्रीमैन और एंडी सर्किस मुख्य भूमिका में है।

बात दे हॉलीवुड में मॉरवेल स्टूडियो की बनी 'एवेंजर्स', 'स्पाडरमैन', 'थॉर रैंग्नरॉक', 'कैप्टन अमेरिका' जैसी फ़िल्में पहले ही धमाल मचा चुकी है।

और पढ़ें: ट्रोलिंग का शिकार रही ऐक्ट्रेस जरीन खान ने ट्रोलर को दिया मुहंतोड़ जवाब, वीडियो हुआ वायरल