logo-image

बांग्ला फिल्म 'रोंग बेरोंगेर कोरी' के खिलाफ हिंदू संगठन ने किया विरोध-प्रदर्शन

बांग्ला फिल्म 'रोंग बेरोंगेर कोरी' में दो किरदारों के नाम राम और सीता होने को लेकर एक हिंदू संगठन ने विरोध-प्रदर्शन किया है।

Updated on: 22 Dec 2017, 10:44 PM

नई दिल्ली:

'पद्मावती' के बाद एक और फिल्म को गुस्से का शिकार होना पड़ा है। बांग्ला फिल्म 'रोंग बेरोंगेर कोरी' में दो किरदारों के नाम राम और सीता होने को लेकर एक हिंदू संगठन ने विरोध-प्रदर्शन किया है।

फिल्म के निर्देशक रंजन घोष ने यह कहते हुए फिल्म में कोई भी बदलाव करने से इंकार कर दिया है कि विरोध प्रदर्शन उनकी रचनात्मक स्वतंत्रता को रोकने की कोशिश है।

हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड सीबीएफसी के स्थानीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और किरदारों के नाम में बदलाव की मांग की।

संगठन की पश्चिम बंगाल शाखा के प्रवक्ता विवेक सिंह ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को एक पत्र भी लिखा जिसमें कहा कि फिल्म के किरदारों के नाम राम और सीता होने से हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी।

और पढ़ें: मराठी फिल्म 'देवा' के समर्थन में उतरे अक्षय कुमार, MNS ने की थी प्राइम स्लॉट देने की मांग

फिल्म में किरदारों के नाम पर हो रहे विवाद पर निर्देशक घोष ने कहा, क्या हम आम जिंदगी में राम, लक्ष्मण, सीता, कार्तिक, सरस्वती जैसे नाम वाले लोग नहीं देखते क्या अब वे नाम भी बदलना चाहेंगे

उन्होंने कहा, यह कलात्मक स्वतंत्रता का सवाल है, किसी कला रचना का सृजन करना एक निर्देशक का विशेषाधिकार होता है। हम अपनी स्वतंत्रता को रोकने की हर कोशिश का विरोध करेंगे।

फिल्म में चिरणजीत चक्रवर्ती, रितुपर्णा सेनगुप्ता, रित्विक चक्रवर्ती और अरूणिमा घोष मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं।

और पढ़ें: Tiger Zinda Hai Review: 'टाइगर' सलमान खान की दहाड़ से अच्छे-अच्छे कांप जाएंगे