logo-image

अभिनेता जितेंद्र कपूर को यौन उत्पीड़न मामले में हिमाचल हाई कोर्ट से मिली राहत

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (रवि कपूर) को यौन उत्पीड़न मामले हिमाचल हाई कोर्ट में बड़ी राहत मिली है।

Updated on: 18 Mar 2018, 12:23 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (रवि कपूर) को यौन उत्पीड़न मामले हिमाचल हाई कोर्ट में बड़ी राहत मिली है। पुलिस ने 16 फरवरी को जितेंद्र की ममेरी बहन की शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया था।

हाई कोर्ट इस मामले की सुनवाई को 23 मई को सूचीबद्ध किया था। अभिनेता ने दावा किया था कि पुलिस ने कोई प्राथमिक जांच या सबूत के बिना प्राथमिकी दर्ज की थी।

जितेन्द्र के वकील ने कहा कि पुलिस ने उनसे कोई सवाल उठाया किया और न ही FIR की कॉपी दी। यह आरोप गलत है और अभिनेता की छवि को खराब करने के लिए एक साजिश रची जा रही थी।

इस बीच, महिला पुलिस स्टेशन, शिमला में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (आक्रमण या आपराधिक बल के तहत महिला को अपनी विनम्रता को अपमानित करने के इरादे से) के तहत दर्ज प्राथमिकी में आगे की कार्रवाई पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

गौरतलाब है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र (रवि कपूर) के खिलाफ हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। जितेंद्र पर उनकी ममेरी बहन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि 47 साल पहले जितेंद्र ने उनका यौन शोषण किया था।

और पढ़ें: अजय देवगन की ऑनस्क्रीन पत्नी श्रिया सरीन ने रूसी बॉयफ्रेंड से गुपचुप तरीके से रचाई शादी

41 साल पहले क्यों नहीं उठाया मामला?

पीड़िता का कहना है कि उनके माता-पिता के रहते हुए वह यह मामला नहीं उठा सकती थी। इसी वजह से अब इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। इतने सालों तक वह मानसिक रूप से इस यातना को झेल रही थीं।

बता दें कि पीड़िता को जल्द ही मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराना होगा। साथ ही आरोपों के संबंध में सबूत भी देने होंगे।

वहीं दूसरी तरफ जितेंद्र के वकील रिजवान सिद्दीकी ने पहले ही इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था। उनका कहना है कि करीब 47 साल पुराने बेबुनियादी आरोप को कोई भी कानून नहीं सुनेगा। यह सिर्फ एक्टर को नुकसान पहुंचाने की साजिश है।

और पढ़ें: CDR मामला: ठाणे मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नवाज़ुद्दीन के वकील रिज़वान सिद्दीकी को पुलिस हिरासत में भेजा