logo-image

गुलजार की फिल्म 'लिबास' 29 साल बाद होगी बड़े पर्दे पर रिलीज

1988 से ही रिलीज का इंतजार कर रही गुलजार की फिल्म ‘लिबास’ इस साल बड़े पर्दे पर आएगी।

Updated on: 19 Aug 2017, 07:03 PM

नई दिल्ली:

जाने माने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलजार के 83वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें बेहतरीन तोहफा मिला है। 1988 से ही रिलीज का इंतजार कर रही उनकी फिल्म ‘लिबास’ इस साल बड़े पर्दे पर आएगी।

फिल्म ‘लिबास’ इस साल रिलीज करने की घोषणा शनिवार को की गई। यह फिल्म पिछले 29 साल से 'फिल्म महोत्सव निदेशालय' के आर्काइव में पड़ी हुई थी।

इस फिल्म में नसीरूद्दीन शाह और शबाना आजमी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म गुलजार के कथा संग्रह ‘रावी पार’ की एक लघुकथा ‘सीमा’ पर आधारित है।

एडल्ट मुद्दों को उठाये जाने की वजह से उस दौर में यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी थी। हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि इसकी रिलीज टलने की वजह डायरेक्ट और प्रोड्यूसर के बीच मनमुटाव था।

फिल्म के निर्माता विकास मोहन के बेटे अमूल विकास मोहन ने ट्वीट कर फिल्म ‘लिबास’ की रिलीज की जानकारी दी।

फिल्म की कहानी थिएटर डायरेक्टर सुधीर (नसीरूद्दीन शाह) और उनकी एक्ट्रेस पत्नी सीमा (शबाना आजमी) के इर्द-गिर्द घूमती है। उनकी जिंदगी यूं तो बहुत खुशहाल नजर आती है, लेकिन ग्लैमर की दुनिया में चीजें जैसी दिखती हैं, जरूरी नहीं कि वे वैसी ही हों।

इस फिल्म में राज बब्बर, सुषमा सेठ, उत्पल दत्त, अन्नू कपूर और सविता बजाज ने भी अहम रोल निभाया है। फिल्म में संगीत आर डी बर्मन का है।

और पढ़ें: तस्वीरों में देखें, गुलजार साहब के शब्दों की जादूगरी