logo-image

गणेश चतुर्थी 2018: बॉलीवुड सितारों ने बप्पा का किया स्वागत, अनोखे तरीके से दी बधाई

आम जनता के साथ ही बॅालीवुड सितारों भी गणपति उत्सव को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

Updated on: 13 Sep 2018, 07:20 PM

नई दिल्ली:

पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। लोग मंदिरों में भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना कर रहे हैं। गणेश मंदिरों में भी विशेष प्रार्थनाएं आयोजित की गई, जिसके लिए भक्तों की भारी भीड़ भी देखी गई। वहीं दूसरी तरफ आम जनता के साथ ही बॅालीवुड सितारों भी गणपति उत्सव को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।महानायकअमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुष्का शर्मा, वरुण धवन और सनी देओल जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने गुरुवार को गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने दोस्तों, परिवार और प्रशंसकों को बधाई दी। अनुष्का, वरुण और विशाल ददलानी जैसी हस्तियों ने गणेश चतुर्थी का त्योहार ईको-फ्रेंडली मनाने का आग्रह किया।

छोटे पर्दें से लेकर बड़े पर्दे तक के  सितारों ने अपने-अपने ट्विटर आकाउंट के जरिए ट्वीट कर गणेश चतुर्थी की बधाई दी है। 

माधुरी दीक्षित नें लिखा, ' मोदक, पारिवार की एकजुटता, डांस, म्यूजिक.. गणेश चतुर्थी की हर चीज मुझे खुशी देती है। उम्मीद करती हूं कि यह त्योहारी सीजन आपके लिए अनगिनत खुशियां लाएं। गणपति बाप्पा मोरया।'

फरहान अख्तर ने सबको बधाई देते हुए ट्विट किया कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी के लिए शांति और समृद्धि की कामना करते हैं।

वहीं फिल्म 'सुई-धागा' के स्टार अनुष्का शर्मा और वरुण धवन नें गणेश चतुर्थी पर अपने फैंस और लोगों को एक खास मैसेज दिया है।

अनुष्का ने कहा, 'इस विशेष पर्व को धागे से बने ईको-फ्रैंडली बप्पा के साथ मना रही हूं। गणेश चतुर्थी।'

वरुण धवन ने भी ट्विट किया,  'गणपति बाप्पा मोरया। आइएं इस साल ईको फ्रैंडली गणपति का जश्न मनाएं। टीम 'सुई धागा' ने बायो डिग्रेडेबल गणपति बनाया है।'

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'गणपति बप्पा मोरया!'

सनी देओल ने भी गणेश चतुर्थी की बधाई दी, 'भगवान गणेश की कृपा हम सब पर बनी रहें। गणपति बाप्पा मोरया।'

हाल ही में दूसरी बार पिता बने और फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' के अभिनेता शाहिद कपूर ने भी अनोखे तरीके से गणपति पूजा की बधाई देते हुए लिखा है कि बप्पा के आते ही बुराई की बत्ती गुल और मीटर चालू हो जाता है। गणपति बप्पा मोरया। मंगल मूर्ति मोरया।। हैप्पी गणेश चतुर्थी।

ईशा देओल,  'गणेश चतुर्थी की बधाई।'

छोटे पर्दे से हिंदी फिल्मों में आगाज करने वाले करण वाही ने भी बप्पा का स्वागत करते हुए गणेश उत्सव की बधाई दी है।

कई सितारों ने अपने-अपने अंदाज में गौरी पुत्र गणेश का स्वागत किया और लोगों को इसकी शुभकामनाएं भी दी।

पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2018: गणेश उत्सव में इस बार रहेंगी इन फिल्मी गानों की धूम

बता दें कि मान्यता के अनुसार श्री गणेश जी का जन्म भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को हुआ था। इसीलिए हर साल इस दिन गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई जाती है। भगवान गणेश के जन्म दिन के उत्सव को गणेश चतुर्थी के रूप में जाना जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन, भगवान गणेश को बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता के रूप में पूजा जाता है।