ट्विंकल खन्ना ने कहा- उम्मीद है कि फिल्म 'पैडमैन' से घरों में सैनिटरी नैपकीन पर बातचीत शुरू होगी

  |   Updated On : December 16, 2017 06:44 PM
 ट्विंकल खन्ना (फाइल फोटो)

ट्विंकल खन्ना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

'पैडमैन' से फिल्म निर्माण क्षेत्र में कदम रखने वाली अभिनेत्री और लेखिका ट्विंकल खन्ना की यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है, जो भारत में कम कीमत की सैनिटरी नैपकिन निर्माण मशीन के अविष्कारक हैं। उनका (ट्विंकल) कहना है कि उन्हें आशा है कि फिल्म उस चीज पर रोशनी डालेगी जो लंबे अर्से से अंधेरे में छिपी थी।

ट्विंकल से जब दर्शकों को फिल्म से मिलने वाले संदेश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'अगर कुछ और नहीं तो कम से कम इतना उम्मीद कर रही हूं कि घरों के अंदर इस पर बातचीत होनी शुरू होगी।'

उन्होंने कहा, 'यह अखबार में लिपटी अंधेरे में छिपी चीज पर आखिरकार रोशनी डालेगी, ताकि एक युवा लड़की अपने माता-पिता के पास जाकर कह सके कि उसे गोरेपन की क्रीम के बजाय सैनिटरी पैड चाहिए।'

और पढ़ें: ट्विंकल खन्ना ने कहा-सफलता अगर सिर नहीं चढ़े तो असफलता का सामना करना आसान

फिल्म की कहानी ट्विंकल की किताब 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' की एक लघु कहानी पर आधारित है। पहले ही किताब की 100,000 प्रतियां बिक चुकी हैं।

आर बाल्कि निर्देशित 'पैडमैन' में अभिनेता अक्षय कुमार, मुरुगनाथम के किरदार में नजर आएंगे। राधिका आप्टे उनकी पत्नी बनी हैं। अभिनेत्री सोनम कपूर भी फिल्म में विशेष भूमिका में नजर आएंगी।

ट्विंकल ने कहा, 'अरुणाचलम मुरुगनाथम पर काल्पनिक कहानी लिखने के बाद मैंने इस फिल्म का निर्माण करने का फैसला सिर्फ इसलिए लिया क्योंकि मुझे लगा कि यह एक महत्वपूर्ण कहानी है, जिसे भारत भर के घरों में दिखाए जाने की जरूरत है। सिनेमा सिर्फ एक ऐसा माध्यम है, जिसकी बड़े पैमाने पर पहुंच है।'

बतौर निर्माता ट्विंकल विधा की परवाह किए बिना बेहतरीन कहानियों को पेश करने के लिए उत्सुक हैं। फिल्म का ट्रेलर शुक्रवार को लांच हुआ।

मासिक धर्म स्वच्छता मुद्दे पर बात करने को लेकर बीबीसी वल्र्ड में नजर आ चुकी ट्विंकल का कहना है कि जागरूकता, शिक्षा और सैनिटरी पैड तक पहुंच ये ऐसी तीन चीजें हैं जो मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को खत्म करने में सहायक होंगे।

और पढ़ें: अक्षय कुमार की 'पैडमैन' का नया पोस्टर हुआ आउट, देसी अंदाज में दिखी राधिका आप्टे

RELATED TAG: Twinkle Khanna, Padman, Akshay Kumar, Radhika Apte,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो