logo-image

एग्जाम को लेकर होने वाले तनाव पर जल्द फिल्म बनाएंगे शूजित सरकार

'विक्की डोनर', 'मद्रास कैफे' और 'पीकू' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्मकार शूजित सरकार ने कहा कि वह परीक्षा के प्रेशर पर फिल्म बनाने की सोच रहे हैं।

Updated on: 09 Feb 2018, 06:06 PM

नई दिल्ली:

'विक्की डोनर', 'मद्रास कैफे' और 'पीकू' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्मकार शूजित सरकार ने कहा कि वह एग्जाम (परीक्षा) के प्रेशर पर फिल्म बनाने की सोच रहे हैं, क्योंकि उनका मानना है कि यह एक ऐसी समस्या है, जो समाज में बड़े पैमाने पर है। 

'रिलीज द प्रेशर' अभियान के दूसरे संस्करण से जुड़े शूजित ने कहा, 'हां, मैं भविष्य में निश्चित रूप से इस पर गौर करूंगा।'

एग्जाम के तनाव पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसके प्रमुख कारणों में से एक कारण तुलना करना है, जो बच्चों के बीच अवसाद का कारण है।

फिल्मकार ने कहा, 'यह उन्हें मानसिक रूप से परेशान करता है और उनके आत्मविश्वास को कम करता है.. (फिर भी) यह समाज में बड़े पैमाने पर है, और माता-पिता इन चीजों से बच्चे प्रभावित होते हैं।'

और पढ़ें: जैकलिन फर्नांडीस 'बागी 2' के लिए 'एक दो तीन..' पर थिरकेंगी, 1998 में माधुरी दीक्षित ने लगाए थे ठुमके

साल 2017 में, पेप्सिको का नारंगी स्वाद वाला पेय, मिरिंडा ने पहली बार डिजिटल फिल्म का पहला संस्करण पेश किया, और उसमें शिक्षा के तनाव की तरफ ध्यान खींचा था। दूसरे संस्करण में माता-पिता लगातार अपने बच्चे की तुलना दूसरे से करते हैं।

शूजित ने कहा, 'द मिरंडा रिलीज द प्रेशर' अभियान पिछले साल शुरू हुआ, जब हमने विद्यार्थियों से उनके माता-पिता के बारे में लिखने के लिए कहा, जो भी वो लिखना चाहें और इसमें परीक्षा के दिनों में माता-पिता का दबाव एक बड़ी समस्या निकली।'

और पढ़ें: शादी के बाद पहले वैलेंटाइन डे पर विराट कोहली को मिला ये खास तोहफा