logo-image

अभिनेता दिलीप कुमार को मुबंई के लीलावती से मिली छुट्टी

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।

Updated on: 09 Aug 2017, 11:19 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को मुबंई के लीलावती से डिस्चार्ज कर दिया गया है। एएनआई के ट्वीट के अनुसार दिलीप कुमार के ​अस्पताल से छुट्टी होने पर उनकी पत्नी सायरा बानो काफी खुश नजर आई। 

इस दौरान दिलीप कुमार गुलाबी रंग की शर्ट में अस्पताल से बाहर व्हील चेयर पर आते देखे गए। उनके साथ उनकी पत्नी व पूर्व अभिनेत्री सायरा बानो भी थीं। सायरा प्रिटेंड लाल रंग का सूट व सिर पर दुपट्टा पहने हुए थीं।

अस्पताल छोड़ने से पहले सायरा बानो ने दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, 'अल्लाह की दुआ से दिलीप साहब लीलावती अस्पताल के डॉ नितिन गोखले, डॉ अरुण शाह की निगरानी व पारिवारिक फिजीशियन डॉ. आर.सी. शर्मा की देखरेख में रहे। डॉ एस. गोखले के साथ डॉ. एस. डी. बपत ने भी उनकी देखरेख की। इन विशेषज्ञों के दल ने साहब को आज घर ले जाने की इजाजत दे दी।'

और पढ़ें: 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के प्रमोशन में अक्षय कुमार बोले- सेंसर बोर्ड ने फिल्म से 'हरामी' के साथ इन शब्दों को हटाया

उन्होंने 'सभी प्रशंसकों, दोस्तों की दुआओं, चिकित्सकों के इलाज व अस्पताल के कर्मियों द्वारा दिलीप साहब की देखभाल के लिए आभार जताया।' इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अस्पताल के बाहर दिलीप कुमार के चाहने वालों का तांता लगा हुआ है और सायरा बानो खुशी के मारे उन्हें गले लगा लिया है।

बता दें किडनी संबंधी समस्याओं के बाद दिलीप कुमार पिछले बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराए गए। आठ दिनों के बाद मशहूर अभिनेता को आज छुट्टी दे दी गई है।

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था।

'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।

और पढ़ें: Video: महेश बाबू के बर्थडे पर 'स्‍पाइडर' का टीजर रिलीज

आईएएनएस इनपुट