logo-image

मानव तस्करी मामले पर दलेर मेहंदी ने दी सफाई, सोशल मीडिया पर पोस्ट की वीडियो

पटियाला की एक अदालत ने मशहूर पंजाबी पॉप गायक दलेर मेहंदी को एक 15 साल पुराने मानव तस्करी मामले में दोषी करार करते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई।

Updated on: 17 Mar 2018, 05:02 PM

नई दिल्ली:

पटियाला की एक अदालत ने मशहूर पंजाबी पॉप गायक दलेर मेहंदी को एक 15 साल पुराने मानव तस्करी मामले में दोषी करार करते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई। हालांकि, कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत मिल गई।

इस मामले पर दलेर मेहंदी ने सफाई देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट की है। वीडियो में दलेर मेहंदी बात करते हुए कहते है कि 'मैं जनता हूं कि पूरी दुनिया मैं जो लोग मुझे प्यार करते है वो इस समय यह सोच रहे होंगे कि जो न्यूज में खबरें आ रही है कि मैं जेल चला गया हूं तो ऐसा नहीं है।'

उन्होंने आगे कहा, '14 साल से यह केस चल रहा था और ये केस मेरे भाई के नाम पर था और दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु इस साल हो चुकी है। अब 14 बाद आये इस फैसले से उम्मीद नहीं थी। यह फैसला सुनकर दुख हुआ है। कोर्ट ने कहा है कि आपके खिलाफ तो कुछ नहीं है लेकिन यह आपकी छत्रछाया में हुआ है ऐसा कोर्ट मानती है। हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।'

और पढ़ें:'पद्मावत' की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई जारी, 300 करोड़ क्लब में हुई एंट्री

क्या है 2003 का यह मामला ?

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह लोगों को अवैध रूप से विदेश ले जाते थे। इसके बदले वह मोटी रकम भी वसूलते थे।

1998-1999 के दौरान मेंहदी भाईयों ने 10 लोगों को अपनी म्यूजिक टीम का हिस्सा बनाकर अवैध रूप से विदेश में ले जाकर छोड़ दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके खिलाफ कुल 31 मामले पाए गए थे। इसी दौरान एक ऐक्ट्रेस के साथ अमेरिका की यात्रा पर गए दिलेर ने क्रू मेंबर्स की तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में छोड़ दिया था।

बता दें कि शिकायतकर्ता बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया कि न तो उन्हें काम के लिए विदेश भेजा गया और न ही आरोपियों ने उनका पैसा वापस किया।

पटियाला में साल 2003 में यह मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में दलेर को गिरफ्तार किया गया था। कुछ दिनों बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

और पढ़ें: अजय देवगन की 'रेड' ने पहले ही दिन कमाए 10 करोड़, 2018 की तीसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्म बनी