logo-image

जम्मू-कश्मीर में भी उठी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को बैन करने की मांग

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के बाद अब फ़िल्म 'पद्मावती' को लेकर संजय लीला भंसाली को अब जम्मू-कश्मीर में भी मुसीबत झेलनी पड़ सकती है।

Updated on: 21 Nov 2017, 07:47 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में भी उठी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को बैन करने की मांग
  • उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान में पहले से ही लगी फिल्म रिलीज पर रोक

जम्मू:

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के बाद अब फ़िल्म 'पद्मावती' को लेकर संजय लीला भंसाली को अब जम्मू-कश्मीर में भी मुसीबत झेलनी पड़ सकती है।

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के वरिष्ठ नेता व विधायक देवेंद्र राणा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को पत्र लिख कर राज्य में 'पद्मावती' की रिलीज को प्रतिबंधित करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि जब भी यह फिल्म सेंसर बोर्ड से पास हो, उसके बाद इस पर राज्य में रोक लगाई जानी चाहिए। महबूबा मुफ्ती को लिखे पत्र में राणा ने कहा, 'संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती से एक विशेष समुदाय-धर्म की भावनाएं आहत हो सकती हैं और इससे जम्मू क्षेत्र में शांति व्यवस्था खराब हो सकती है।'

इसे भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: सिर काटने की धमकी पर कमल हासन ने कहा- दीपिका की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए

उन्होंने कहा, 'वह इस फिल्म को प्रतिबंधित करने के पक्ष में हैं क्योंकि पिछले कुछ दिनों में पूरे जम्मू क्षेत्र से इस मुद्दे पर कई प्रतिनिधि उनसे मिलने आए हैं।'

उन्होंने मुख्यमंत्री से फिल्म के कंटेंट की जांच करने और समुदाय के लोगों के संतुष्ट होने के बाद ही इसे रिलीज करने का फैसला लेने की मांग की।

'पद्मावती' को लेकर उठे विवाद के बाद अब जम्मू में भी फ़िल्म को बैन करने को लोग सड़कों पर है ऐसे में अब महबूबा सरकार पर भी फ़िल्म को बैन करने को लेकर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: पद्मावती विवाद पर बोले सीएम योगी- भंसाली भी कम दोषी नहीं, लोगों की भावनाओं से खेलने के हैं आदी